जासं, आसनडीह(सोनभद्र): बभनी विकास खंड के ग्राम सभा पोखरा में जिला पंचायत से बन रही पुलिया मे मानक के विपरीत काम कराने का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने मंगलवार को मौके पर पहुंचकर काम रोकवा दिया। जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई कराने व निर्माण कार्य ठीक से कराने की मांग की।

कांग्रेस नेता बीके मिश्रा ने कहा कि ठेकेदार द्वारा स्थानीय नदी व वन क्षेत्र का पत्थर लगाकर पुल बनाया जा रहा हैं जो सरकार द्वारा तय मानक के विपरीत हैं। दिनेश कुमार, कुलवंत कुमार, राधेश्याम उर्फ बबलू, मनोहर, संतोष कुमार गुप्ता आदि ने कहा की निर्माण कार्य मे जो सामग्री इस्तेमाल हो रही है वह बेहद निम्न स्तर की है। ठेकेदार जैसे-तैसे निर्माण कराया जा रहा है। यह पुलिया तो पहली ही बारिश में बह जाएगी। कहा कि जब तक मानक के अनुसार कार्य नहीं होगा तब तक निर्माण कार्य नहीं शुरू होने दिया जाएगा। एक ओर जहां शासन गुणवत्ता को लेकर बेहद गम्भीर हैं वही दूसरी ओर ठेकेदारों द्वारा खुलेआम मानकों की धज्जियां उठाई जा रही हैं।

ग्रामीणों ने उच्चाधिकारियों से मांग की मौके जांच कर कर उचित कार्रवाई की जाए। इस संबंध में जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी वीसी पंत ने कहा कि इसकी जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी। कार्य मानक के अनुसार ही कराया जाएगा।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस