Move to Jagran APP

बिहार व छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती क्षेत्रों में बढ़ी सतर्कता

तीसरे चरण में 23 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जहां चुनाव हो रहा है वहां के साथ-साथ यूपी की सोनभद्र पुलिस भी सतर्क है। सतर्क होने का कारण जिले से सटे बिहार और झारखंड में होने वाला मतदान है। वहां के चुनाव को कहीं से प्रभावित न किया जा सके इसके लिए सोमवार को पुलिस ने सीमावर्ती इलाकों में कांबिग किया। मंगलवार को मतदान के दौरान जगह-जगह बैरियर लगाकार आवागमन करने वालों पर नजर रखी जाएगी। जिले के बभनी व बीजपुर थाना क्षेत्र के छत्तीसगढ़ के सरगुजा लोकसभा क्षेत्र में मतदान होना है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 22 Apr 2019 07:23 PM (IST)Updated: Mon, 22 Apr 2019 07:23 PM (IST)
बिहार व छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती क्षेत्रों में बढ़ी सतर्कता
बिहार व छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती क्षेत्रों में बढ़ी सतर्कता

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : तीसरे चरण में 23 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जहां चुनाव हो रहा है वहां के साथ ही यूपी की सोनभद्र पुलिस भी सतर्क है। सतर्क होने का कारण जिले से सटे बिहार और झारखंड में होने वाला मतदान है। वहां के चुनाव को कहीं से प्रभावित न किया जा सके इसके लिए सोमवार को पुलिस ने सीमावर्ती इलाकों में कांबिग की। मंगलवार को मतदान के दौरान जगह-जगह बैरियर लगातार आवागमन करने वालों पर नजर रखी जाएगी। जिले के बभनी व बीजपुर थाना क्षेत्र के छत्तीसगढ़ के सरगुजा लोकसभा क्षेत्र में मतदान होना है।

loksabha election banner

तीसरे चरण में होने वाले चुनाव के दौरान बिहार के चार लोकसभा क्षेत्रों में चुनाव हो रहा है। बिहार से जिले की सटी होने के कारण यह आशंका रहती है कि वहां के चुनाव के तथाकथित लोग बार्डर क्षेत्र से जाकर प्रभावित कर सकते हैं। इसके साथ ही चुनाव की सख्ती के कारण वहां के संदिग्ध जिले में प्रवेश कर सकते हैं। इसलिए बिहार बार्डर पर सतर्कता बढ़ा दी गई है। इसी तरह छत्तीसगढ़ के आठ लोकसभा क्षेत्रों में चुनाव होना है। इसमें सरगुजा लोकसभा का क्षेत्र सोनभद्र के बभनी व बीजपुर से सटा है। इसलिए इस इलाके में पुलिस ने सघन कांबिग की। पुलिस के मुताबिक चुनाव के दौरान सीमावर्ती इलाके में सतर्कता ज्यादा रहेगी। सभी को निर्देश दिया गया है। अपर पुलिस अधीक्षक मुख्यालय ओपी सिंह ने बताया कि पड़ोसी राज्यों में होने वाले चुनाव को लेकर सतर्कता बढ़ा दी गई है। चिलचिलाती धूप में पुलिस-पीएसी ने की कांबिग

महुली : विढमगंज थाना क्षेत्र के नक्सल प्रभावित इलाकों में सोमवार को थाना प्रभारी प्रदीप कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस और पीएसी के जवानों के साथ महिला पुलिस द्वारा कांबिग की गई। चिलचिलाती धूप में कांबिग अभियान के तहत घने जंगलों में जांच की गई। नक्सल गतिविधियों पर निगहबानी के लिए एक सुनियोजित रणनीति के तहत नक्सल प्रभावित थाना क्षेत्र के छत्तीसगढ़ व झारखंड से सटे गांव बरखोहरा, बैरखड़, छतरपुर के जंगल के मेड़रिया, सारादह खोराडीह, चंदनपुर आदि जंगली इलाकों में चप्पे चप्पे को खंगाला गया। इस दौरान संबंधित क्षेत्रों के ग्रामीणों की समस्याओं को भी जाना गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.