Move to Jagran APP

पटरी पर बालू भंडारण से आवागमन प्रभावित

आने वाली बारिश को देखते हुए ऊर्जांचल में बड़े पैमाने पर मध्य प्रदेश से बालू लाकर जगह-जगह भंडारण किया जा रहा है। जिससे बारिश शुरू होते ही उसे ऊंचे दाम पर बेचा जा सके।

By JagranEdited By: Published: Sun, 30 Jun 2019 07:19 PM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2019 07:19 PM (IST)
पटरी पर बालू भंडारण से आवागमन प्रभावित
पटरी पर बालू भंडारण से आवागमन प्रभावित

जासं, अनपरा (सोनभद्र) : आने वाली बारिश को देखते हुए ऊर्जांचल में बड़े पैमाने पर मध्य प्रदेश से बालू लाकर जगह-जगह भंडारण किया जा रहा है। जिससे बारिश शुरू होते ही उसे ऊंचे दाम पर बेचा जा सके। अलसुबह से ही मुख्य मार्ग पर केवल ओवरलोड बालू का आवागमन बदस्तूर जारी है। कोल परिवहन में लगे ट्रेलर-हाईवा बंद होने पर मुख्य मार्ग पर केवल ओवरलोड बालू लदे वाहनों का आवागमन दिन-रात जारी है। संबंधित विभाग अब ओवरलोड बालू लदे वाहनों को ही अपने आय का जरिया बनाए हुए है। हालात तो अब और बदतर होते जा रहे हैं कि बालू कारोबारी मुख्य मार्ग की पटरी पर ही बालू का विशाल भंडारण करते जा रहे हैं। मुख्य मार्ग पर ही ट्रैक्टर व ट्रेलरों से बालू की लोडिग व अनलोडिग की जा रही है। जिससे मुख्य मार्ग पर गुजरने में दुर्घटना की आशंका बनी हुई है। जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक आम जनता के हित व कानून व्यवस्था को मजबूत करने की दिशा में लाख प्रयास करे, लेकिन मातहतों को रुपये के आगे उनके आकाओं के आदेश का कोई असर नहीं दिख रहा हैं। आम नागरिक इन समस्याओं से जूझते हुए जन प्रतिनिधियों को कोस रहे हैं। लोगों द्वारा स्थानीय पुलिस को समस्याओं के संदर्भ में जानकारी देने पर बड़े ही सहज अंदाज में थाना प्रभारी कहते हैं कि क्या किया जाए अतिक्रमणकारी व बालू कारोबारी कहना मान ही नहीं रहे हैं। पुलिस की यह जुमलेबाजी सुनकर लोग हतप्रभ है कि अतिक्रमणकारी व अवैध बालू कारोबारी के किस धौंस व बल पर पुलिस लाचार बनी हुई है। क्षेत्रीय नागरिकों ने जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक का ध्यान इस ओर आकृष्ट कराते हुए सड़क की पटरी पर बालू भंडारण में लगे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित किए जाने की मांग की है। जिससे लोग सड़क की पटरियों पर आसानी से आवागमन कर सकें।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.