जागरण संवाददाता, सोनभद्र : जुगैल थाना परिसर में शनिवार को थाना समाधान दिवस का आयोजन किया गया। नागरिकों की समस्या को जिलाधिकारी एस. राजलिगम व पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने सुना। पुलिस व राजस्व विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए गुणवत्ता पूर्ण तरीके से प्रकरणों को निस्तारण करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने थाना समाधान दिवस के मौके पर कहा कि भूमि विवाद के मामलों को भू-समाधान संदर्भ बनाकर गुणवत्ता पूर्ण तरीके से निस्तारित करते हुए निर्धारित प्रारूप में निस्तारण रिपोर्ट प्रस्तुत की जाए। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में राजस्व कार्मिक जब जाएं तो क्षेत्रीय समस्याओं को जाने और समयबद्ध तरीके से राजस्व व पुलिस प्रशासन के जानकारी में लाएं। डीएम ने कहा कि विवाद की स्थिति जहां पर हो, वहां तनाव उत्पन्न करने वालों के खिलाफ नियमानुसार कदम उठाएं और समय-समय पर पाबंद भी किए जाएं

अधिकारियों ने थाना समाधान दिवस के मौके पर जुगैल थाना के समाधान दिवस के रजिस्टर का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि पुलिस व राजस्व कर्मी की टीम बनाकर मौके पर जाकर भूमि संबंधी विवादों का समाधान करें। जिलाधिकारी ने थाना क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्र व जुगैल इलाके के विवादों को सुलझाने की हिदायत दी। समाधान दिवस के दौरान बीट सूचना रजिस्टर अद्यतन किये जाने के कड़े निर्देश देते हुए निस्तारण का मुकम्मल विवरण रजिस्टर में दर्ज करने को कहा। इस मौके पर नायब तहसीलदार तनूजा निगम, थानाध्यक्ष रमेश राम आदि रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस