जागरण संवाददाता, सोनभद्र : जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में रविवार को बीते 24 घंटे के भीतर आकाशीय बिजली के गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई और तीन लोग घायल हो गए। सभी को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां गंभीर स्थित देख चिकित्सक ने रेफर कर दिया। वहीं दो मवेशियों की भी आकाशीय बिजली से जान चली गई। घर के बाहर बैठे थे राजबली

चोपन/खलियारी : रविवार की सुबह के समय हल्की बारिश हो रही थी। इसी दौरान तेज गरज और चमक के साथ जुगैल थाना क्षेत्र के घटीहटा ग्राम पंचायत के चनौली टोला में बिजली आकाशीय बिजली गिर गई। उसकी चपेट में आकर 30 वर्षीय राजबली की मौत हो गई। वह अपने घर के बाहर बैठे थे। वहीं पास में बंधी गाय भी मर गई। इसी तरह मांची थाना क्षेत्र के मझुई गांव निवासी रामकृत (25) खेत में काम करने गए थे। वापस लौट रहे तभी शनिवार की शाम करीब सात बजे आकाशीय बिजली गिरी और चपेट में आकर उनकी मौत हो गई। उसी गांव के जंगल क्षेत्र में पशु चराने गए रामआशीष (18) भी वज्रपात के शिकार हो गए, जिससे मौत हो गई। परिजनों ने पुलिस को सूचना देकर शव का पोस्टमार्टम कराया गया। लेखपाल ने मौके पर पहुंचकर आपदा राहत दिलाने की प्रक्रिया शुरू कर दिया। घोरावल में तीन लोग झुलसे :

घोरावल : बरदिया गांव में रविवार सुबह आकाशीय बिजली गिरने से तीन लोग झुलस गए। रेशमा देवी (32) पत्नी बिदु निवासी बर्दिया खाना पका रही थी। उस समय उसके पास सीमा देवी(35) पत्नी राजेश और उसकी पुत्री मनु(6) बैठी हुई थी। इसी दौरान बिजली की चपेट में आकर रेशमा देवी, सीमा और मनु झुलस कर अचेत हो गईं। परिजनों ने सतद्वारी स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। रेशमा की हालत में सुधार न होने पर उसे घोरावल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। इसी तरह गुरमा क्षेत्र में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक गाय की मौत हो गई।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप