Move to Jagran APP

खुदा के सजदे में दुआ के लिए उठे हजारों हाथ

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : मुकद्दस रमजान माह के अलविदा जुमे की नमाज शुक्रवार को पूरे जनपद मे मुस्लिम समुदाय द्वारा अदा की गई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Jun 2018 04:48 PM (IST)Updated: Fri, 15 Jun 2018 08:30 PM (IST)
खुदा के सजदे में दुआ के लिए उठे हजारों हाथ
खुदा के सजदे में दुआ के लिए उठे हजारों हाथ

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : मुकद्दस रमजान माह के अलविदा जुमे की नमाज शुक्रवार को पूरे जनपद में अकीदत के साथ अदा की गई। इस दौरान हजारों की संख्या में मौजूद मुस्लिम बंधुओं ने खुदा के सजदे में सिर झुकाया और अमनचैन की दुआ मांगी। उधर, अलविदा जुमा की नमाज के साथ ही ईद की तैयारियां भी तेज हो गई हैं। नमाज के दौरान सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए थे। जिले के कुल 136 स्थानों पर अलविदा जुमा की नमाज पढ़ी गई।

loksabha election banner

पवित्र माह रमजान के अलविदा जुमे की नमाज नगर की जामा मस्जिद में मौलाना हिफाजत हुसैन की तकरीर से हुई और मौलाना अबु नसर ने नमाज अता करायी। इसी तरह उरमौरा में भी अलविदा जुमे की नमाज अता की गई। नमाज के बाद बयान करते हुए उन्होंने कहा कि रहमतों, बरकतों व नेमतों के महीने रमजान में रोजे रखने का इनाम हमें अल्लाह ने ईद के रूप में दिया है। उन्होंने कहा कि ईद की नमाज से पहले सदकातुल फितर अदा कर देना चाहिए जिससे की गरीब भी ईद की खुशियों में शामिल हो सकें। उन्होंने पूरी दुनिया में मुसलमानों की सुरक्षा, समृद्धि तथा देश में अमन व शांति के लिए दुआ कराई। जामा मस्जिद के अलावा अन्य मस्जिदों में भी अलविदा जुमा की नमाज पूरी अकीदत के साथ अता की गई। इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये थे। भारी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती की गई थी। दोपहर के समय अलविदा जुमा की नमाज में शामिल होने के लिए बच्चों से लेकर बुजुर्गों में भी काफी उत्साह दिखा। उधर अलविदा जुमा की नमाज के बाद ईद की में विभिन्न कटरों में संचालित होने वाली दुकानों पर पहुंचकर जरूरत की सामानों की खरीदारी की।

..............

नमाज के बाद गले मिलकर दी मुबारकबाद

सोनभद्र : शुक्रवार को अलविदा जुमा की नमाज के बाद मस्जिद के पास पहुंचकर लोगों ने एक दूसरे के गले मिलकर मुबारकबाद दी। इंद्रदेव ¨सह, सुशील पाठक, रतनलाल गर्ग, प्रमोद यादव, आशुतोष दुबे समेत अन्य ने मुस्लिम समुदाय के लोगों से गले लगकर उन्हें मुबारकबाद दिया। इस मौके पर सदर मुस्ताक खां, एजाज कादरी, प्यारे भाई, लल्लू भाई, हिदायत उल्ला खां, अजहर खां, रोशन खां आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.