Move to Jagran APP

खारिज वनाधिकार के दावे की फिर होगी जांच

स्थानीय थाना क्षेत्र के नवाटोला गांव में स्थित प्राथमिक विद्यालय परिसर में शनिवार को पुलिस विभाग की तरफ से जन चौपाल लगाया गया। इसमें ग्रामीणों की समस्याओं को सुनकर उनका समाधान कराने का आश्वासन मिला। वनाधिकार के खारिज किए गए दावे के सवाल पर अधिकारियों ने पुन जांच कराने की बात कही।ि

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 Sep 2019 06:35 PM (IST)Updated: Sat, 14 Sep 2019 09:58 PM (IST)
खारिज वनाधिकार के दावे की फिर होगी जांच
खारिज वनाधिकार के दावे की फिर होगी जांच

जागरण संवाददाता, बभनी (सोनभद्र): स्थानीय थाना क्षेत्र के नवाटोला गांव में स्थित प्राथमिक विद्यालय परिसर में शनिवार को पुलिस विभाग की तरफ से जन चौपाल लगाई गई। इसमें ग्रामीणों की समस्याओं को सुनकर उनका समाधान कराने का आश्वासन मिला। वनाधिकार के खारिज किए गए दावे के सवाल पर अधिकारियों ने पुन: जांच कराने की बात कही। एडीजी जोन वाराणसी बृजभूषण की मौजूदगी में लगे इस चौपाल में पुलिस के अधिकारियों ने ग्रामीणों को भयमुक्त माहौल का अहसास कराया। कहा कि कोई दिक्कत हो तो पुलिस को अपना मित्र समझकर साझा करें। पुलिस उनकी मददगार है।

loksabha election banner

एडीजी जोन वाराणसी व पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित किया। इसके बाद विद्यालय की छात्राओं द्वारा सरस्वती वंदना और स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया। चौपाल में ग्रामीणों ने बिजली न आने, मीटर लगने और बिजली आपूर्ति न होने की शिकायत की। वनाधिकार कानून के तहत किसानों को पट्टा न दिए जाने तथा उनके पट्टों को खारिज कर दिए जाने की भी ग्रामीणों ने शिकायत की। एडीजी ने कहा कि बिजली, पानी की जो भी समस्या है उसका संबंधित विभाग के अधिकारियों से वार्ता कर तत्काल दूर कराया जायेगा। वनाधिकार के लिए पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जितने भी दावे खारिज किये गए है उनकी पुन: जांच कराई जा रही है। इस समस्या का भी समाधान शीघ्र कर दिया जाएगा। सरकार की योजनाओं को गिनाया

जन चौपाल में पुलिस विभाग के अधिकारियों ने ग्रामीणों को केंद्र सरकार तथा प्रदेश सरकार की योजनाओं के बारे में भी जानकारी दी। निराश्रित महिला पेंशन, दिव्यांग पेंशन, वृद्धा पेंशन, स्मार्ट कार्ड, राशन कार्ड के बारे में भी खंड विकास अधिकारी से पूछताछ किया। उन्होंने कहा कि जिनको भी जो समस्या हो वह अपनी शिकायत ऑनलाइन दर्ज करा सकते हैं। इस मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह, एएसपी नक्सल अभय नाथ त्रिपाठी, क्षेत्राधिकारी दुद्धी संजय वर्मा, तहसीलदार दुद्धी बृजेश कुमार वर्मा, खंड विकास अधिकारी श्रवण कुमार राय आदि मौजूद थे। संचालन आशीष कुमार सिंह ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.