Move to Jagran APP

गिरफ्तार प्रधान का रिश्तेदार कोमल ही है मास्टर माइंड

घोरावल के ग्राम पंचायत मूर्तिया के उभ्भा में हुए नरसंहार का मास्टर माइंड ग्राम प्रधान यज्ञदत्त भूर्तिया का सगा रिश्तेदार कोमल ही रहा। जिसे गुरुवार को वाराणसी में गिरफ्तार किया गया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 19 Jul 2019 05:22 PM (IST)Updated: Fri, 19 Jul 2019 05:22 PM (IST)
गिरफ्तार प्रधान का रिश्तेदार कोमल ही है मास्टर माइंड
गिरफ्तार प्रधान का रिश्तेदार कोमल ही है मास्टर माइंड

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : घोरावल के ग्राम पंचायत मूर्तिया के उभ्भा में हुए नरसंहार का मास्टर माइंड ग्राम प्रधान यज्ञदत्त भूर्तिया का सगा रिश्तेदार कोमल ही रहा। जिसे गुरुवार को वाराणसी में गिरफ्तार किया गया। कोमल भदोही स्टेशन का अधीक्षक है। जो घटना के समय मौके पर मौजूद भी बताया गया। इसके साथ ही भूमि पर कई पीढ़ी से काबिज आदिवासियों में दहशत फैलाने के लिए पटना से भी तमाम लोगों को बुलाया गया था। यह बात गुरुवार को गांव के एक व्यक्ति ने जिला अस्पताल में बताई।

loksabha election banner

बताया कि उभ्भा में आदिवासियों से भूमि हथियाने की साजिश पहले ही रच ली गई थी। साजिश का मास्टर माइंड प्रधान का रिश्तेदार कोमल है। वह घटनास्थल पर चेहरे पर रूमाल बांधकर मौजूद था। इतना ही नहीं उसने भी आदिवासियों पर गोली चलाई थी। इसके साथ ही मूर्तिया गांव के एक व्यक्ति ने सबसे पहले एक महिला को गोली मारी। इसके बाद पटना से बुलाए गए दो लोग जो ट्रस्ट के सदस्य भी हैं गोलियों की बौछार करके लोगों को मौत की नींद सुला दिए। बताया कि ट्रस्ट का सदस्य होने के नाते दोनों मूर्तिया गांव बराबर आते-जाते भी रहे हैं। इसलिए गोली चलाने के दौरान उन्हें पहचानने में देर नहीं हुई। बताया कि घोरावल ग्राम पंचायत के मूर्तिया व सपही में भूर्तिया जाति के लोगों की आबादी एक हजार है जबकि गोड़ जाति के 600 लोग हैं। सपही से मध्यप्रदेश बार्डर की दूरी मात्र छह किमी है जबकि मीरजापुर की सीमा महज एक किमी की है। बताया कि घटना को अंजाम देने के बाद ज्यादातर हमलावर कई खेमे में बंटकर मध्यप्रदेश व मीरजापुर की सीमा में प्रवेश कर गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.