Move to Jagran APP

सीटी बजाकर गश्ती दल कराएगा उपस्थिति का एहसास

सर्द रात का दौर शुरू होने के साथ ही दुद्धी पुलिस चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए कमर कसनी शुरू कर दी। इसके लिए कोतवाल विनोद यादव रात्रि गश्त में पुलिस कर्मियों की टीम के अलावा विभिन्न वार्डो में विशेष रूप से तैनात किये जाने वाले होमगार्ड के जवानों का जमकर न सिर्फ क्लास ली, बल्कि उन्हें वर्दी, पेटी दुरुस्त रखने के साथ डंडे के साथ सिटी रखने की विशेष हिदायत दी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Sep 2018 07:59 PM (IST)Updated: Mon, 24 Sep 2018 07:59 PM (IST)
सीटी बजाकर गश्ती दल कराएगा उपस्थिति का एहसास
सीटी बजाकर गश्ती दल कराएगा उपस्थिति का एहसास

जासं, दुद्धी (सोनभद्र) : ठंड का दौर शुरू होने के साथ ही दुद्धी पुलिस चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए कमर कसनी शुरू कर दी है। इसके लिए कोतवाल विनोद यादव रात्रि गश्त में पुलिस कर्मियों की टीम के अलावा विभिन्न वार्डों में विशेष रूप से तैनात किये जाने वाले होमगार्ड के जवानों की जमकर न सिर्फ क्लास ली, बल्कि उन्हें वर्दी, पेटी दुरुस्त रखने के साथ डंडे के साथ सिटी रखने की विशेष हिदायत दी। होमगार्डों के साथ बैठक कर उन्हें उनके दायित्वों का अहसास कराते हुए कहा कि हम सबका दायित्व है कि जनता को पूरी सुरक्षा मुहैया कराना। इसके लिए हम नियमित तौर पर सजगता के साथ ड्यूटी भी निभाते हैं किन्तु इसकी कोई छाप नहीं छोड़ पाते। कहीं कोई घटना होने के बाद अक्सर लोगों द्वारा कहा जाता है कि मौके पर कोई पुलिस बल मौजूद नहीं था। उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि रात्रि गश्त में निकलने वाली सभी टीम (होमगार्ड व सिपाही) अपनी उपस्थिति का अहसास सीटी बजाकर नगरवासियों को कराएंगे। उन्होंने बैठक के दौरान ही होमगार्डों से तेज आवाज में सीटी बजवाते हुए सबसे तेज आवाज निकालने वाले होमगार्ड की पीठ भी थपथपाया।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.