Move to Jagran APP

सोनभद्र को ग्रेजुवेट बनाना ही मूल उद्देश्य

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : जिले के सभी रिर्सोस का इस्तेमाल कर सोनभद्र को ग्रेजुवेट किया जाएगा। खनिज संपदा निधि (डीएमएफ फंड) का इस्तेमाल जिले के विकास के लिए किया जाएगा। सोनभद्र को अग्रणी जिला बनाने में हम सब को आगे आना होगा, तभी यह संभव हो पाएगा। जिले में रेल नेटवर्क को व्यापक बनाने के लिए रेलमंत्री से बात हुई है, जल्द ही इसके सार्थक परिणाम भी देखने को मिलेंगे। यह बातें शनिवार को चुर्क स्थिति जेपी गेस्ट हाउस में

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Sep 2018 10:07 PM (IST)Updated: Sat, 15 Sep 2018 10:07 PM (IST)
सोनभद्र को ग्रेजुवेट बनाना ही मूल उद्देश्य
सोनभद्र को ग्रेजुवेट बनाना ही मूल उद्देश्य

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : जिले के सभी संसाधनों का इस्तेमाल कर सोनभद्र को ग्रेजुवेट किया जाएगा। खनिज संपदा निधि (डीएमएफ फंड) का इस्तेमाल जिले के विकास के लिए किया जाएगा। सोनभद्र को अग्रणी जिला बनाने में हम सब को आगे आना होगा, तभी यह संभव हो पाएगा। जिले में रेल नेटवर्क को व्यापक बनाने के लिए रेलमंत्री से बात हुई है, जल्द ही इसके सार्थक परिणाम भी देखने को मिलेंगे।

loksabha election banner

यह बातें शनिवार को चुर्क स्थिति जेपी गेस्ट हाउस में आयोजित पत्रकार वार्ता में केंद्र सरकार के मंत्री अनुप्रिया पटेल व हरदीप ¨सह पुरी ने संयुक्त रूप से कही। उन्होंने बताया कि देश के 117 पिछड़े जिले में सोनभद्र भी शामिल है। इसको जल्द से जल्द पिछड़े जिले से बाहर निकालकर अग्रणी बनाना ही हम लोगों का मूल उद्देश्य है। बताया कि जिले में बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था करने के लिए हम लोग पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं, जिसके क्रम में शनिवार को जिला अस्पताल में जहां छह बेड का एसएनसीयू व चोपन सीएचसी में डिजीटल एक्स-रे मशीन की सौगात दी गई है, यह सभी कार्य डीएमएफ फंड के जरिए किया गया है।

केंद्रीय मंत्री हरदीप ¨सह पूरी ने बताया कि जिले में रेलवे नेटवर्क को बढ़ाने के लिए रेलमंत्री से बात हुई है। जल्द ही रेल मंत्रालय का प्रतिनिधि मंडल जिले का सर्वेक्षण कर यहां पर रेलवे के विस्तार पर कार्ययोजना बनाएगी। श्री पूरी ने कहा कि सोनभद्र में विकास की अपार संभावनाएं हैं। बस जरूरत है उन संभावनाओं को तलाशने की और उसके लिए बेहतर कार्ययोजना की। बताया कि केंद्र व प्रदेश सरकार पिछड़े जिलों के विकास के लिए धन की कमी आड़े नहीं आने देगी। योजनाओं को समय से पूरा करना ही हम लोगों का मुख्य उद्देश्य है। केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा कि भाजपा व अपना दल (एस) का गठजोड़ अटूट है। बताया कि 2014 के लोकसभा चुनाव से भी अधिक सीटें इस बार हम लोग जीतेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.