Move to Jagran APP

दूसरे दिन भी रही तनाव की स्थिति, फोर्स तैनात

तहसील मुख्यालय से अगवा किशोरी का दूसरे दिन भी पता लगाने में पुलिस विफल रही। इससे आक्रोशित हुए लोग गुरुवार को दुद्धी बंद का एलान करते हुए जुलूस निकाली।

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Jan 2020 09:20 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jan 2020 06:12 AM (IST)
दूसरे दिन भी रही तनाव की स्थिति, फोर्स तैनात
दूसरे दिन भी रही तनाव की स्थिति, फोर्स तैनात

जासं, दुद्धी (सोनभद्र) : तहसील मुख्यालय से अगवा किशोरी का दूसरे दिन भी पता लगाने में पुलिस विफल रही। इससे आक्रोशित लोगों ने गुरुवार को दुद्धी बंद का एलान करते हुए जुलूस निकाला। दुकानों को बंद कराने के दौरान उनसे पुलिस की हल्की कहासुनी भी हुई। कई बार नगर भ्रमण करने के बाद लोग धरने पर बैठ गए। दोपहर दो बजे तक नगर के सभी छोटे-बड़े प्रतिष्ठान बंद रहे। तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए कई थाने की पुलिस वहां तैनात की गई है। डीएम एस राजलिगम व पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने मौके पर जायजा लिया।

loksabha election banner

अगवा किशोरी के मामले में पुलिस को अपेक्षित सफलता हाथ न लगने की भनक पाकर विभिन्न संगठनों से ताल्लुक रखने वाले लोग दुद्धी बंद का एलान करते हुए सड़क पर निकल पड़े। इससे पुलिस के हाथ-पांव फूलने लगे। बहरहाल सीओ संजय कुमार वर्मा की अगुवाई में भारी पुलिस बल भी लोगों के हुजूम के साथ चलने लगी। इस बीच आक्रोशित लोग विशेष धर्मस्थल परिसर की दुकानों को बंद कराने लगे तो पुलिस ने उन्हें रोका। माहौल तल्ख होने के पूर्व अपर पुलिस अधीक्षक अभय नाथ त्रिपाठी आक्रोशित भीड़ के बीच में पहुंचे। लोगों को किसी तरह समझा बुझाकर वहां माहौल को शांत किया। इसके बाद लोगों के हुजूम को लेकर चेयरमैन राजकुमार अग्रहरि तहसील परिसर पहुंचे। इस बीच विश्व हिन्दू परिषद के आलोक कुमार किशोरी के बरामदगी होने तक आमरण अनशन पर बैठने का एलान कर दिया। इसके साथ ही वहां संगठन से जुड़े जिला एवं मंडल स्तर के पदाधिकारियों के आने का सिलसिला शुरू हो गया। करीब तीन बजे एक बार फिर लोगों का हुजूम आक्रोशित होकर टाउन क्लब मैदान में चल रहे क्रिकेट टूर्नामेंट को बंद कराने के लिए पहुंच गया। इससे वहां अफरा-तफरी मच गई। आयोजकों ने आधे घंटे का किसी तरह समय लेकर अंतिम दौर में पहुंच चुकी मैच को पुन: शुरू कराया। धैर्य से काम लेने की दी नसीहत

अपर जिलाधिकारी योगेन्द्र बहादुर सिंह ने विभिन्न संगठन के प्रमुखों से हुई वार्ता के दौरान लोगों से धैर्य एवं संयम रखने की अपील किया। उन्होंने कहा कि प्रकरण के शीघ्र पटाक्षेप के लिए पूरी प्रशासनिक टीम लगी हुई है। इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही नहीं बरती जा रही है। लगे हाथ चेतावनी भी दिया कि यदि मामले में किसी शख्स द्वारा कानून व्यवस्था में व्यवधान उत्पन्न करने की कोशिश की गई,तो उसके खिलाफ भी सख्त कारवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.