Move to Jagran APP

प्रेरणा एप के विरोध में शिक्षकों ने बुलंद की आवाज

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के बैनर तले प्रेरणा एप के खिलाफ आंदोलित शिक्षकों ने शुक्रवार को हुंकार भरी। सैकड़ों की संख्या में कलेक्ट्रेट पर पहुंचे शिक्षकों ने प्रदर्शन कर किया। इस दौरान किसी भी दशा में मोबाइल पर प्रेरणा एप डालनलोड न करने की चेतावनी दिया। सरकार के खिलाफ प्रेरणा एप गो बैक का ना

By JagranEdited By: Published: Fri, 13 Sep 2019 05:30 PM (IST)Updated: Fri, 13 Sep 2019 05:30 PM (IST)
प्रेरणा एप के विरोध में शिक्षकों ने बुलंद की आवाज
प्रेरणा एप के विरोध में शिक्षकों ने बुलंद की आवाज

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के बैनर तले प्रेरणा एप के खिलाफ आंदोलित शिक्षकों ने शुक्रवार को हुंकार भरी। सैकड़ों की संख्या में कलेक्ट्रेट पर पहुंचे शिक्षकों ने प्रदर्शन कर किया। इस दौरान किसी भी दशा में मोबाइल पर प्रेरणा एप डालनलोड न करने की चेतावनी दी। सरकार के खिलाफ प्रेरणा एप गो बैक का नारा लगाते हुए इससे निजात दिलाए जाने की मांग किया। कहा कि शासन द्वारा मांगों को अगर पूर्ण नहीं किया गया तो शिक्षक स्कूलों का बहिष्कार करते हुए उग्र आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे।

loksabha election banner

प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अशोक सिंह ने कहा कि प्रेरणा एप पर शिक्षकों को तीन बार फोटो खींचकर भेजना उनके निजता का उल्लंघन है। सरकार के इस फरमान को किसी भी दशा में नहीं माना जाएगा। कहा कि शिक्षक पूरी ईमानदारी से अपने कर्तव्य पथ पर कार्य कर रहा है। इसके बावजूद शिक्षकों को संदेह की दृष्टि से देखा जाता है, जो गलत है। प्रेरणा एप शिक्षकों के अपमान की साजिश है, इसीलिए हम इसका कड़ा विरोध करते रहेंगे। कहा कि किसी भी दशा में प्रेरणा एप को अपने मोबाइल में डाउनलोड नहीं किया जाएगा। यूटा जिलाध्यक्ष शिवम अग्रवाल ने कहा कि पहले शिक्षकों को पहले राज्य कर्मचारी का दर्जा प्रदान किया जाए। पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के रविभूषण सिंह ने प्रेरणा एप से होने वाले समस्याओं के संबंध में अवगत कराया। इस मौके पर चन्द्रगुप्त मौर्य इंटर कालेज के प्रधानाचार्य रामअशीष सिंह कुशवाहा, माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष दयाशंकर, जिलामंत्री दिवाकर सिंह, सुनील कुमार राव, एबीआरसी कौशर जहां सिद्दकी, मो. आरिफ, धीरेंद्र पति त्रिपाठी, विद्या सागर, अविनाश गुप्ता, रुद्र मिश्रा, रजनीश श्रीवास्तव, इंदु सिंह, रंजना सिंह आदि रहे। संचालन इंदू प्रकाश सिंह ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.