Move to Jagran APP

शून्य निवेश नवाचार से अवगत हुए शिक्षक

जिले के परिषदीय विद्यालयों में शून्य निवेश आधारित गतिविधि शिक्षण पद्धति एवं इनोवेटिव पाठशाला के तहत अरविदों सोसायटी एवं बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से शिक्षक सम्मान व प्रर्दशनी का आयोजन गुरुवार को डायट परिसर में किया गया। इस दौरान दो सौ शिक्षकों ने नवाचारी शिक्षा संबंधी क्रियाकलापों के माध्यम से

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 Nov 2019 07:46 PM (IST)Updated: Fri, 29 Nov 2019 06:09 AM (IST)
शून्य निवेश नवाचार से अवगत हुए शिक्षक
शून्य निवेश नवाचार से अवगत हुए शिक्षक

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : जिले के परिषदीय विद्यालयों में शून्य निवेश आधारित गतिविधि शिक्षण पद्धति एवं इनोवेटिव पाठशाला के तहत अरविदो सोसायटी एवं बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से शिक्षक सम्मान व प्रदर्शनी गुरुवार को डायट परिसर लगाई गई। इस दौरान दो सौ शिक्षकों ने नवाचारी शिक्षा संबंधी क्रियाकलापों के माध्यम से शिक्षा के महत्व को प्रदर्शित किया। इसमें सभी विकास खंडों के विद्यालयों के शिक्षकों ने प्रतिभाग किया।

prime article banner

मुख्य अतिथि डायट प्राचार्य राजेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि बेसिक शिक्षा हमारी रीढ़ है। आज इन अध्यापकों के द्वारा किए गए नवाचार को देखकर ऐसा लग रहा है कि बेसिक शिक्षा में अध्यापन कार्य कर रहे शिक्षक बधाई के पात्र हैं। बीएसए डा. गोरखनाथ पटेल ने कहा कि शिक्षकों की मेहनत को देखकर लग रहा है कि शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार अवश्य ही आयेगा। अरविदों सोसायटी के डिवीजन हेड अशोक सिंह ने बताया कि सोसायटी प्रदेश में वर्ष 2015 से ही शून्य निवेश नवाचार पर शिक्षकों के साथ मिलकर कार्य कर रही है। सभी शिक्षकों को प्रमाणपत्र प्रदान कर सोसायटी ने उनका सम्मान किया। संचालन दीनबंधु त्रिपाठी ने किया। इसमें सोसायटी संस्था के प्रतिनिधि अनिल कुमार, शुभम पांडेय, मनोज शर्मा आदि रहे। प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष अशोक सिंह ने सभी का उत्साहवर्धन किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK