Move to Jagran APP

दरमा पहाड़ी पर दिखे संदिग्ध, असलहा फेंक भागे

बिहार सीमा से सटे महुली और केतार गांव में गत दिनों संदिग्धों की चहलकदमी की सूचना और दो दिन पहले ही गढ़वा के जंगल से नक्सली एरिया कमांडर की गिरफ्तारी के बाद अभी माहौल शांत भी नहीं हुआ था कि गुरुवार की दोपहर में जिले के दरमा पहाड़ी पर चार-पांच असलाधारियों की गतिविधि देखी गई। पुलिस ने जब पीछा किया तो उनमें से एक ने असलहा फेंक दिया और बाकी साथियों संग बिहार के जंगल में भाग गए। अचानक हुई इस गतिविधि से बिहार सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Sep 2019 07:02 PM (IST)Updated: Thu, 19 Sep 2019 07:02 PM (IST)
दरमा पहाड़ी पर दिखे संदिग्ध, असलहा फेंक भागे
दरमा पहाड़ी पर दिखे संदिग्ध, असलहा फेंक भागे

जासं, सोनभद्र : बिहार सीमा से सटे महुली और केतार गांव में गत दिनों संदिग्धों की चहलकदमी की सूचना और दो दिन पहले ही गढ़वा के जंगल से नक्सली एरिया कमांडर की गिरफ्तारी के बाद अभी माहौल शांत भी नहीं हुआ था कि गुरुवार की दोपहर में जिले के दरमा पहाड़ी पर चार-पांच असलाधारियों की गतिविधि देखी गई। पुलिस ने जब पीछा किया तो उनमें से एक ने असलहा फेंक दिया और बाकी साथियों संग बिहार के जंगल में भाग गए। अचानक हुई इस गतिविधि से बिहार सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई।

loksabha election banner

नक्सल प्रभावित रायपुर थाना क्षेत्र के दरमा गांव में एक मामले की जांच में सरईगढ़ चौकी प्रभारी प्रमोद यादव व साथी सिपाही गए हुए थे। वहां से वापस आ रहे थे तभी दरमा गांव की पहाड़ी पर दोनों की नजर पड़ी। देखा की चार-पांच लोग असलहा लिए पहाड़ी पर चहलकदमी कर रहे थे। हिम्मत दिखाते असलहाधारियों की तरफ बढ़े तभी असलहाधारी पहाड़ी से नीचे उतरने लगे। थोड़ी देर रूकने के बाद जब दोनों पुलिसकर्मी आगे बढ़े तो जल्दी-जल्दी भागने के दौरान ही एक ने अपना असलहा फेंक दिया और बिहार की सीमा में स्थित जंगल में घुस गए। पुलिस ने असलहा अपने कब्जे में ले लिया। दरमा गांव से बिहार बार्डर की दूरी महज दो किलोमीटर है।

चौकी प्रभारी ने बताया कि दरमा गांव में हुई सड़क दुर्घटना में मरे युवक नन्दू खरवार के घर गए थे। तभी वापसी में असलहाधारी दिखे। जब उनका पीछा किया गया तो एक ने असलहा फेंक दिया और भाग गए। बताया कि असलहाधारियों में एक कुछ-कुछ पहचाना सा लगा। वह चौधरना बिहार का बताया जा रहा है। उसका पहले पशु तस्करी के मामले में चालान किया जा चुका है। बाकी कौन थे, कहां से आए थे क्या, कर रहे थे इसकी जांच की जा रही है। उच्चाधिकारियों को सूचना दी गई है। कई तरह की है आशंका

इलाके में कई तरह की चर्चाएं हैं। पहली चर्चा यह कि पशु तस्करी करने वाले गिरोह के होंगे। पहाड़ी पर असलहा लेकर इलाके की गतिविधि देखते होंगे उसी हिसाब से पशु तस्करी की गाड़ियों को रवाना करते हैं। या हो सकता हो कि किसी की हत्या के फिराक में आए होंगे। वहीं एक साथ इतने लोगों के देखे जाने और गत दिनों की गतिविधियों की वजह से नक्सलियों के होने की भी आशंका जतायी जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.