Move to Jagran APP

एकमुश्त बिजली बिल जमा करने पर सरचार्ज होगा माफ

जागरण संवाददाता सोनभद्र सिचाई के लिए निजी नलकूप का कनेक्शन लेने वाले उपभोक्ताओं को एक बा

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Nov 2020 03:55 PM (IST)Updated: Wed, 04 Nov 2020 03:55 PM (IST)
एकमुश्त बिजली बिल जमा करने पर सरचार्ज होगा माफ
एकमुश्त बिजली बिल जमा करने पर सरचार्ज होगा माफ

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : सिचाई के लिए निजी नलकूप का कनेक्शन लेने वाले उपभोक्ताओं को एक बार फिर से बिजली विभाग की तरफ से राहत मिली है। किसान आसान किश्त योजना में बिजली का बिल जमा न करने के चलते डिफाल्ट हो चुके के उपभोक्ताओं को विभाग की तरफ से एकमुश्त बिल जमा करने के लिए एक मौका और दिया गया है। नवंबर महीने तक बिल जमा करने पर उनका सरचार्ज माफ हो जाएगा।

loksabha election banner

एक्सईएन सर्वेश सिंह ने बताया कि किसान आसान किश्त योजना में ऐसे पंजीकृत बकाया विद्युत उपभोक्ता जो किन्ही कारणों से किश्तों का भुगतान न कर पाने के कारण डिफाल्ट हो गए हैं, उनको इसका लाभ दिया जाएगा। कहा कि प्रबंधक निदेशक एम देवराज ने अधिक से अधिक राजस्व बढ़ाने के लिए क्षेत्रीय अधिकारियों को बिल रिवीजन के माध्यम से छूट प्रदान करने की सुविधा दी है। एक्सईएन ने कहा कि योजना में पंजीकृत उपभोक्ता किश्त अवधि छह माह के मूल बकाए एवं इसके पश्चात के माह के सभी मासिक बिल का सरचार्ज सहित भुगतान नवंबर महीने में कर देते हैं तो उन्हें जनवरी तक के बकाए पर लगे सरचार्ज की छूट प्रदान की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.