Move to Jagran APP

ओबरा पीजी कालेज में छात्रसंघ चुनाव आज

दो साल बाद गुरुवार को ओबरा पीजी कालेज का छात्रसंघ चुनाव होगा। महाविद्यालय प्रशासन ने मतदान की पूरी तैयारी कर ली है।निर्वाचन अधिकारी डा राधाकांत पाण्डेय ने बताया कि मतदान के लिए छह बूथ बनाये गये हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Nov 2018 07:46 PM (IST)Updated: Wed, 14 Nov 2018 09:20 PM (IST)
ओबरा पीजी कालेज में छात्रसंघ चुनाव आज
ओबरा पीजी कालेज में छात्रसंघ चुनाव आज

जासं, ओबरा (सोनभद्र) : दो साल बाद गुरुवार को ओबरा पीजी कालेज का छात्रसंघ चुनाव होगा। महाविद्यालय प्रशासन ने मतदान की पूरी तैयारी कर ली है। निर्वाचन अधिकारी डा. राधाकांत पांडेय ने बताया कि मतदान के लिए छह बूथ बनाए गए हैं। जहां मतदान सुबह आठ से शुरू होकर दोपहर एक बजे तक चलेगा। इसके अलावा मतगणना का कार्य दो बजे से पांच बजे तक होगा। उसके बाद चुनाव परिणाम घोषित किए जाएंगे। श्री पांडेय ने बताया कि सभी छात्रों को ग्रीन कार्ड लाने पर ही मतगणना की अनुमति दी जाएगी। इस बार मतदाताओं की कुल संख्या 2927 है। जिसमें 1238 छात्र एवं 1689 छात्राएं शामिल हैं।

loksabha election banner

पुलिस प्रशासन ने भी सुरक्षा की पूरी तैयारी कर ली है। गुरुवार की सुबह कालेज को जाने वाले मार्गों पर 100 मीटर पहले बैरिके¨टग की जाएगी। पूर्व में छात्रसंघ चुनाव के दौरान कई बार हुए हंगामे को देखते हुए कालेज परिसर सहित आसपास के सौ मीटर क्षेत्र को छावनी में तब्दील किया जाएगा। थाना प्रभारी इंस्पेक्टर अभय कुमार ¨सह ने बताया कि चार थानाध्यक्ष, 10 उपनिरीक्षक, चार महिला आरक्षी सहित 35 से ज्यादा कांस्टेबलों के अलावा दो प्लाटून पीएसी भी चुनाव के दौरान तैनात रहेगी। प्रचार अभियान रहा तेज

मतदान के एक दिन पूर्व सभी प्रत्याशी मतदाताओं को अपने पक्ष में मतदान के लिए प्रयासरत रहे। महाविद्यालय में ज्यादातर छात्रों के न आने की वजह से प्रत्याशियों को काफी खर्च कर तमाम क्षेत्रों में जाना पड़ रहा है। बुधवार को ओबरा के अलावा डाला, चोपन, रेणुकूट, कोन, राब‌र्ट्सगंज, रामगढ़, खलियारी, वैनी, घोरावल एवं मधुपुर तक प्रत्याशियों ने प्रचार किया। प्रत्याशियों द्वारा ओबरा के बाहर के छात्रों को लाने के लिए बस सहित छोटे वाहनों की व्यवस्था की गयी है।

छात्रसंघ के लिए अधिसूचना जारी,दो दिसंबर को होगा चुनाव

जासं, दुद्धी : भाउराव देवरस राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव के लिए अधिसूचना मुख्य निर्वाचन अधिकारी डा. रामसेवक यादव ने बुधवार को जारी कर दी। इसमें मतदान की तिथि दो दिसंबर निर्धारित की गई है। अबकी चुनाव में पंजीकृत 1824 विद्यार्थी अपने मताधिकार का प्रयोग कर योग्य उम्मीदवार का चयन करेंगे। सहायक निर्वाचन अधिकारी आरजू ¨सह एवं मिथिलेश कुमार गौतम ने बताया कि अध्यक्ष, उपाध्यक्ष,महामंत्री,पुस्तकालय मंत्री,कला,विज्ञान एवं वाणिज्य संकाय प्रतिनिधि के चयन हेतु बुधवार को मुख्य निर्वाचन अधिकारी द्वारा अधिसूचना जारी कर दिया गया है। इसके साथ ही महाविद्यालय परिसर में आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है। बताया कि उक्त पदों के लिए 23 नवंबर को नामांकन पत्रों की बिक्री, 24 को शाम चार बजे तक उसे जमा करने, 25 को पर्चों की जांच के पश्चात शाम चार बजे के बाद वैध प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की जायेगी। 26 को नाम वापस एक बजे तक लिया जा सकता है। इसके पश्चात उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जायेगी। मतदान दो दिसंबर को होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.