Move to Jagran APP

मुख्य मार्ग से स्ट्रीट लाइट नदारत, परेशानी

वाराणसी-शक्तिनगर मुख्य मार्ग से रात को औड़ी-शक्तिनगर के बीच गुजरना काफी खतरनाक बना हुआ है। मुख्य मार्ग पर स्ट्रीट लाइट का घोर अभाव है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Dec 2019 06:32 PM (IST)Updated: Thu, 12 Dec 2019 06:32 PM (IST)
मुख्य मार्ग से स्ट्रीट लाइट नदारत, परेशानी
मुख्य मार्ग से स्ट्रीट लाइट नदारत, परेशानी

जासं, अनपरा (सोनभद्र) : वाराणसी-शक्तिनगर मुख्य मार्ग से रात को औड़ी-शक्तिनगर के बीच गुजरना काफी खतरनाक बना हुआ है। मुख्य मार्ग पर स्ट्रीट लाइट का अभाव है। सड़क की दोनों पटरियों पर बेतरतीब ट्रेलर-हाईवा खड़े रहते हैं। जिससे अंधेरे में अक्सर दुर्घटना होने की आशंका बनी रहती है। पावर हब के नाम से चर्चित ऊर्जांचल चिराग तले अंधेरा की कहावत को चरितार्थ करता नजर आ रहा है। यहां के विद्युत गृहों से उत्पादित बिजली से देश के कई प्रांत रोशनी से जगमग रहते हैं। लेकिन परियोजनाओं के समीप मुख्य मार्ग पर स्ट्रीट लाइट नही होने से रात में अंधेरा छाया रहता है।

loksabha election banner

कोल परिवहन में लगे ट्रेलर-हाइवा अधिकांशत: जगह मुख्य मार्ग की पटरी को ही अपना पार्किंग स्थल बनाए हुए हैं। इस मार्ग पर रात को गुजरने के दौरान सामने से आ रहे वाहनों से बचने के लिए सड़क की पटरी पर जाने में खतरा बना रहता है, क्योंकि वहां अंधरे में वाहन खड़े रहते हैं। औड़ी-शक्तिनगर मुख्य मार्ग पर दिन हो या रात किसी भी दिशा व दशा में गुजरना खतरे से खाली नही है। लोगों में जल्द बस फोरलेन निर्माण की ही एक आस बची हुई है। प्रदूषण व सड़क दुर्घटना से कुछ बचाव हेतु प्रशासन द्वारा पूर्व में कई बार एक्शन प्लान बनाए गए। लेकिन वह महज कागजी कोरम ही साबित हुए हैं। पटरी पर जमे कोल डस्ट एवं गड्ढे मे तब्दील हुए सड़क सदैव दुर्घटना को दावत देते है। चिराग तले अंधेरा की कहावत ऊर्जांचल में स्पष्ट रुप में परिलक्षित हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.