Move to Jagran APP

UP: पुराने जर्जर पुल से आवागमन के लिए विवश लोग, सपा काल में बकहर नदी पर पुल निर्माण के बजट को मिली थी मंजूरी

सोनभद्र घोरावल तहसील क्षेत्र के धुरकरी गांव में सोनभद्र-मीरजापुर सीमा पर बकहर नदी पर नए पुल का निर्माण अधर में लटक गया है। 217.23 लाख रुपये से बनने वाले इस पुल के लिए 54 लाख रुपये आवंटित भी कर दिया था।

By Jagran NewsEdited By: Riya PandeyPublished: Thu, 25 May 2023 02:02 PM (IST)Updated: Thu, 25 May 2023 02:02 PM (IST)
UP: पुराने जर्जर पुल से आवागमन के लिए विवश लोग, सपा काल में बकहर नदी पर पुल निर्माण के बजट को मिली थी मंजूरी
सोनभद्र-मीरजापुर सीमा पर बकहर नदी पर नए पुल का निर्माण अधर में लटक गया है।

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : घोरावल तहसील क्षेत्र के धुरकरी गांव में सोनभद्र-मीरजापुर सीमा पर बकहर नदी पर नए पुल का निर्माण अधर में लटक गया है। 217.23 लाख रुपये से बनने वाले इस पुल के लिए 54 लाख रुपये आवंटित भी कर दिया था। उससे पांच पिलर बने भी लेकिन सरकार बदलते ही काम ठप हो गया। अब पांच वर्ष से इस पर कार्य नहीं हुआ। इससे लोग पुराने जर्जर पुल से ही आवागमन के लिए विवश हैं।

loksabha election banner

घोरावल क्षेत्र को मंडल मुख्यालय मीरजापुर से जोड़ने वाले मार्ग पर धुरकरी गांव में बकहर नदी बहती है। सोनभद्र मीरजापुर की सीमा पर बहने वाली बकहर नदी पर अंग्रेजों के जमाने के बने पुल की हालत काफी जर्जर हो चुकी है। अंतरराज्यीय और अंतरजनपदीय महत्व के इस पुल का रेलिंग कई स्थानों पर टूटा पड़ा है तो पुल निर्माण में लगे पत्थर कई जगह उखड़ गए हैं और पुल कभी भी धराशायी हो सकता है। इस मार्ग के महत्व और पुल के जर्जर हालत को देखते हुए अखिलेश यादव के मुख्यमंत्री काल में वर्ष 2016 में तत्कालीन विधायक इ. रमेशचंद्र दूबे के प्रयासों से शासन ने बकहर नदी पर नए पुल के निर्माण की मंजूरी दी थी।

शासन में की गई है पहल, जल्द शुरू होगा कार्य

बकहर नदी पर पांच वर्ष से पुल निर्माण रुका है। इस संबंध में घोरावल विधानसभा के विधायक डा. अनिल कुमार मौर्या का कहना है कि शासन स्तर पर इसको लेकर पहल की जा रही है। जल्द ही कार्य शुरू कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.