Move to Jagran APP

अंतरराष्ट्रीय महिला टी-20 क्रिकेट में सिगरौली की नुजहत का चयन

जागरण संवाददाता अनपरा (सोनभद्र) सिगरौली जनपद की महिला क्रिकेटर नुजहत परवीन को अंतररा

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Oct 2020 10:29 PM (IST)Updated: Mon, 12 Oct 2020 10:29 PM (IST)
अंतरराष्ट्रीय महिला टी-20 क्रिकेट में सिगरौली की नुजहत का चयन
अंतरराष्ट्रीय महिला टी-20 क्रिकेट में सिगरौली की नुजहत का चयन

जागरण संवाददाता, अनपरा (सोनभद्र) : सिगरौली जनपद की महिला क्रिकेटर नुजहत परवीन को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में फिर से जौहर दिखाने का अवसर मिला है। बीसीसीआइ द्वारा यूएई में आयोजित महिला टी-20 चैलेंज क्रिकेट प्रतियोगिता में नुजहत का चयन किया गया है। यह प्रतियोगिता चार से नौ नवंबर तक आयोजित होगी।

loksabha election banner

प्रतियोगिता में तीन टीम सुपरनोवा, ट्रेलब्लेजर्स एवं वेलोसिटी भाग लेगी। स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली टीम ट्रेलब्लेजर्स में नुजहत विकेट कीपर एवं बल्लेबाज के रूप में प्रदर्शन करेंगी। तीनों टीमों में भारतीय महिला क्रिकेटर्स के साथ विदेशी महिला क्रिकेटर्स भी खेलेंगी। गौरतलब हो कि नुजहत की सफलता के इस सफर में कोविड महामारी के दौरान लाकडाउन उनके अभ्यास में एक अवरोधक बना था।

एक खिलाड़ी के कैरियर में नियमित अभ्यास की महत्ता को समझते हुए एनटीपीसी विध्याचल ने लाकडाउन के दौर में भी अंबेडकर स्टेडियम नुजहत के लिए खोल दिए थे। प्रबंधन ने स्टेडियम में सभी कोविड-19 एहतियातों का पालन किया जिससे नुजहत प्रतिदिन पांच घंटे स्टेडियम में अभ्यास करती थीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.