Move to Jagran APP

नकदी व आभूषण समेत सात लाख की चोरी

नगर के बड़े किराना व्यवसायी राधेश्याम बंसल के राम मंदिर कालोनी स्थित आवास में शनिवार देर रात चोरी हो गयी।चोरों ने 2.22 लाख नगद सहित लाखों रूपये के गहने पर हाथ सा़फ कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 26 Jul 2020 04:39 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jul 2020 09:53 PM (IST)
नकदी व आभूषण समेत सात लाख की चोरी
नकदी व आभूषण समेत सात लाख की चोरी

जागरण संवाददाता, ओबरा (सोनभद्र) : स्थानीय नगर के प्रमुख किराना व्यवसायी राधेश्याम बंसल के घर को शनिवार की रात में चोरों ने निशाना बनाया। दो लाख 22 हजार रुपये सहित पांच लाख रुपये के गहने पर हाथ साफ कर दिया। चोरों ने जब हाथ साफ किया उस दौरान घर में परिवार के कुछ सदस्य भी सोए थे। बावजूद इसके उन्हें भनक तक नहीं लगी। सुबह जब घटना की जानकारी पुलिस को हुई तो मौके पर पहुंचकर जायजा लिया और शीघ्र आरोपितों को पकड़ने का आश्वासन दिया।

loksabha election banner

राम मंदिर कॉलोनी में स्थित आवास में इन दिनों सुंदरीकरण का कार्य चल रहा है। राधेश्याम के परिवार वालों की मानें तो आशंका यह है कि चोरों ने आगे की खिड़की जिसमें दरवाजे नहीं लगे हुए थे, उससे हाथ डालकर बाहर का दरवाजा खोल दिया। दरवाजे में मुख्य लॉक नहीं लगा था। इससे दरवाजा खुल गया। आगे के कमरे में दो लोग सोए हुए थे। उसी में रखे टेबुल की दराज से चोरों ने चाबी निकाली। उसके बाद चोर अंदर के कमरे में चले गए। वहां मौजूद दो आलमारियों को खोलकर उसमें रखे नकदी और गहने पर हाथ साफ कर दिया। सुबह जब घर के सदस्यों की नींद खुली तो चोरी का मामला सामने आया। घर के बाहर की बाउंड्री पर कीमती घड़ी का डिब्बा मिला उसे चोरों ने हाथ नहीं लगाया था। घर में आधा दर्जन लोगों के होने के बावजूद हुई चोरी से सभी लोग स्तब्ध हैं। व्यवसायी राधेश्याम बंसल ने बताया कि दो मोबाइल भी चोरी गया है। इसके अतिरिक्त मंगलसूत्र, दो जोड़ी कंगन, दो जोड़ी कान के झुमके एवं दो अंगूठी सभी सोने के थे चोरी गए हैं। बताया कि जिस बैग में नकदी रखी थी उसी बैग में जरूरी कागजात भी हैं। मामले की सूचना पर पहुंचे ओबरा पुलिस क्षेत्राधिकारी भास्कर वर्मा ने घर का जायजा किया। उधर, व्यापार मंडल के अध्यक्ष सुशील गोयल ने पुलिस से तत्काल चोरी का खुलासा कराने की मांग की। सुंदरीकरण कार्य में लगे मजदूरों पर भी आशंका जताई जा रही है। पास के सीसीटीवी से मिलेगी मदद

जिस घर में चोरी हुई है उसके पड़ोस में लगा सीसीटीवी कैमरा भी खराब पड़ा हुआ है। हालांकि कुछ घरों में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं जो चोरों के बारे में कुछ सुराग दे सकते हैं। चोरों ने सैमसंग और एप्पल के दो मोबाइलों पर भी हाथ साफ किया गया है। परिवार के लोगों की मानें तो एक मोबाइल सुबह लगभग आठ बजे तक चालू था। इन मोबाइलों को सर्विलांस पर लगाने से पुलिस को अहम सुराग मिल सकता है। ओबरा सी ओ भास्कर वर्मा ने बताया कि सोमवार को इस संबंध में कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.