Move to Jagran APP

एसडीएम व सीओ ने किया बालगृह का निरीक्षण

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : एक सप्ताह में दो दिव्यांग बालकों की मौत के बाद मंगलवार को बालगृह

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Jan 2018 08:55 PM (IST)Updated: Tue, 16 Jan 2018 08:55 PM (IST)
एसडीएम व सीओ ने किया बालगृह का निरीक्षण
एसडीएम व सीओ ने किया बालगृह का निरीक्षण

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : एक सप्ताह में दो दिव्यांग बालकों की मौत के बाद मंगलवार को बालगृह (बालक) का एसडीएम और पुलिस क्षेत्राधिकारी ने निरीक्षण किया। यहां की व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए साफ-सफाई रखने और बालकों को हर दृष्टि से बेहतर व्यवस्था देने का निर्देश संबंधित एनजीओ संचालक को दिया।

loksabha election banner

उरमौरा स्थित बालगृह (बालक) में गत सप्ताह दो दिव्यांग बालकों की मौत हो गई। इससे संबंधित महकमे में हड़कंप मच गया है। इसके पूर्व भी यहां एक बालक की मौत हुई थी। ढाई-तीन महीने के भीतर तीन बच्चों की मौत से यहां की व्यवस्थाओं पर सवाल उठने लगा। ऐसे में सोमवार को जिला दिव्यांग कल्याण अधिकारी प्रदीप तिवारी ने निरीक्षण कर यहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। पुन: मंगलवार को एसडीएम सदर विशाल यादव व सीओ सदर ज्ञान प्रकाश राय ने बालगृह पहुंचकर बच्चों से जरूरी जानकारी ली। बच्चों को मिलने वाली सुविधाओं के बारे में भी पूछताछ की। इसके साथ ही वहां की व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया। एसडीएम ने बालगृह संचालक को साफ-सफाई और बच्चों को मिलने वाली सुविधाओं का लाभ देने का निर्देश दिया। यहां सभी बच्चों को एक-एक कंबल भी दिया गया। एसडीएम ने चेताया कि अगर कहीं से भी कोई कमी मिली तो संचालक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सीओ ने सुरक्षा का जायजा लेते हुए उचित व्यवस्था करने का आश्वासन दिया।

एनएसयूआइ ने भी लिया जायजा

सोनभद्र : बालगृह (बालक) में मौजूद व्यवस्थाओं का जायजा मंगलवार को भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के पदाधिकारियों ने भी लिया। जिलाध्यक्ष विवेक ¨सह पटेल ने कहा कि अगर यहां की व्यवस्थाओं का जायजा पहले से अधिकारी लिए होते तो शायद दो बच्चों की मौत न हुई होती। बच्चों के मौत की उच्चस्तरीय जांच कराई जानी चाहिए। इस मौके पर राधेश्याम, अभिनेष मौर्या, सतीश पांडेय, संदीप, आकाश कुमार, सोनू, दिलीप पाल, अमित पांडेय आदि शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.