Move to Jagran APP

आमजन के स्वर में जनप्रतिनिधियों ने भी मिलाई हां

जिले में स्थापित दो टोल प्लाजों पर व्याप्त बदइंतजामी को लेकर आमजन के स्वर में जनप्रतिनिधियों ने भी हां में हां मिला दी है। जिले के चारो विधानसभा क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों व सांसद ने एक स्वर में टोल व्यवस्था में सुधार की वकालत की है। बदहाल सड़कों की मरम्मत के साथ जब तक निर्माण कार्य पूरा नहीं होता वसूली बंद करने को लेकर भी मंथन किया जा रहा है। जिले के चारो विधायक व सांसद जल्द ही इसको लेकर बैठक भी करने वाले हैं। बैठक के बाद आगे की रणनीति भी तैयार की जाएगी। टोल कर्मियों द्वारा एंबुलेंस सुविधा के नाम पर किये जा रहे धोखे पर भी जल्द ही जनप्रतिनिधि प्रमुख सचिव व

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 Sep 2018 05:56 PM (IST)Updated: Sat, 29 Sep 2018 10:55 PM (IST)
आमजन के स्वर में जनप्रतिनिधियों ने भी मिलाई हां
आमजन के स्वर में जनप्रतिनिधियों ने भी मिलाई हां

कामन इंट्रो ..

loksabha election banner

जिले में स्थापित दो टोल प्लाजों पर व्याप्त बदइंतजामी को लेकर आमजन के स्वर में जनप्रतिनिधियों ने भी हां में हां मिला दी है। जिले के चारों विधानसभा क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों व सांसद ने एक स्वर में टोल व्यवस्था में सुधार की वकालत की है। बदहाल सड़कों की मरम्मत के साथ जब तक निर्माण कार्य पूरा नहीं होता वसूली बंद करने को लेकर भी मंथन किया जा रहा है। जिले के चारों विधायक व सांसद जल्द ही इसको लेकर बैठक भी करने वाले हैं। इसके बाद आगे की रणनीति भी तैयार की जाएगी। टोल कर्मियों द्वारा एंबुलेंस सुविधा के नाम पर किये जा रहे धोखे पर भी जल्द ही जनप्रतिनिधि प्रमुख सचिव व जिलाधिकारी से शिकायत करेंगे। ओबरा विधायक ने तो इस मामले को विधानसभा में भी उठाने की बात कही है। दैनिक जागरण अभियान बदहाली का टोल टैक्स के छठवें दिन जिले के जनप्रतिनिधियों से बात की गई। जागरण संवाददाता, सोनभद्र : सड़क निर्माण अधूरा और टोल पर पैसे दो पूरा, के फंडे पर चल रहे टोल कर्मियों के विरोध में जनता के साथ जनप्रतिनिधि भी हो लिए है। दैनिक जागरण टीम ने शनिवार को जिले चारों विधायकों, जिला पंचायत अध्यक्ष व सांसद से इस मुद्दे को लेकर बात की। सभी ने एक स्वर में टोल व्यवस्था से नाखुश दिखे। कहा कि जल्द ही इस मुद्दे को लेकर हम लोग मुख्यमंत्री से वार्ता करेंगे। इसके अलावा जिलाधिकारी व उपसा से भी शिकायत की जाएगी। कहा कि वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग पर जगह-जगह बने गड्ढों को भरने का काम पूरा नहीं किया गया तो आगे की कार्रवाई की जाएगी। प्रतिक्रिया ..

- जिले में स्थापित दोनों टोलों पर लगातार अव्यवस्था की शिकायत मुझ़े मिलती रहती है। आधी-अधूरी सड़क बनाकर टोल की वसूली की जा रही है। कर्मचारियों द्वारा लगातार यात्रियों के साथ दु‌र्व्यवहार भी किया जाता है। इसकी जांच कराने के लिए शासन को लिखूंगा। इसके अलावा जिलाधिकारी से व्यक्तिगत रूप से मिलकर व्यवस्था में बदलाव के लिए कहूंगा। - छोटेलाल खरवार, सांसद। - बिना सड़क को पूरा किए ही यहां पर टोल चालू कर दिया गया, जिसका मैं शुरू से ही विरोध करता आ रहा हूं। मुख्यालय स्थित फ्लाई ओवर के नीचे की स्थिति बहुत ही दयनीय है। बार-बार कहने के बाद भी टोल कंपनी इस पर ध्यान नहीं दे रही। इसकी शिकायत में शासन स्तर पर करूंगा। जल्द ही इस गंभीर समस्या को लेकर मुख्यमंत्री से भी मिलूंगा। - भूपेश चौबे, विधायक सदर। - वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग में वर्तमान समय में जगह-जगह बड़े-बड़े गड्ढे बने हुए हैं, जिसकी शिकायत मेरे द्वारा कई बार टोल कंपनी के कर्मचारियों से की गई है। बावजूद आज तक इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। अगर सुधार नहीं होता है तो इस गंभीर विषय को विधानसभा में उठाया जाएगा। जिले की गरीब जनता को किसी भी सूरत में ठगने नहीं दिया जाएगा। - संजीव गोंड़, विधायक ओबरा। - निश्चित ही वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग पर टोल वसूल रही कंपनी द्वारा दी जाने वाली सुविधा संतोषजनक नहीं है। इसको लेकर आमजन में लगातार असंतोष बढ़ता जा रहा है। मेरे विधानसभा से गुजरने वाली सड़क की भी स्थिति काफी खराब है। इसको लेकर शिकायत भी किया गया है। जिलाधिकारी से मिलकर स्थानीय स्तर पर समाधान की कोशिश होगी, अगर इसके बाद भी सुधार नहीं होता तो इसे मुख्यमंत्री के सामने रखा जाएगा। - अनिल मौर्य, विधायक घोरावल। - गड़बड़ सड़क बनने के कारण अक्सर ही लोग दुर्घटनाग्रस्त होते रहते हैं। टोल कंपनी के पास एंबुलेंस होने का दावा किया जाता है लेकिन, कभी भी वह सड़क पर नहीं दिखते। तमाम ऐसी खामियां है कि गिनाया नहीं जा सकता। बावजूद इसके वह आमजन से टोल वसूल रहे हैं। इसको लेकर व्यापक कार्रवाई की जरूरत है। जल्द ही इस मामले को शासन स्तर तक उठाया जाएगा। - हरिराम चेरो, विधायक दुद्धी। - अक्सर ऐसी शिकायत मिल रही है। मैंने खुद व्यक्तिगत रूप से महसूस किया है कि जिले की सड़क का मानक वह नहीं है जो होना चाहिए। टोल के पैसे में तमाम ऐसी सुविधाएं होती हैं लेकिन, सड़क पर चलते वक्त एक भी सुविधा यात्रियों को नहीं दी जाती। एंबुलेंस तो मैने कभी भी नहीं देखी, इसके अलावा पेट्रो¨लग वाहन भी नदारद रहती है। सभी जनप्रतिनिधि जल्द ही बैठक कर आगे की रणनीति बनाएंगे। - अमरेश पटेल, जिला पंचायत अध्यक्ष।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.