Move to Jagran APP

लंबित मामलों का निस्तारण मौके पर जाकर करें अधिकारी

जनपद के तीनों तहसीलों में मंगलवार को संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। मुख्य तहसील दिवस घोरावल में रहा। मुख्य संपूर्ण तहसील समाधान दिवस की अध्यक्षता आयुक्त मुरली मनोहर लाल ने किया। इस दौरान लोगों की समस्या सुनने के लिए सभी विभागों का स्टाल भी तहसील परिसर में लगाया गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 07:34 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 11:58 PM (IST)
लंबित मामलों का निस्तारण मौके पर जाकर करें अधिकारी
लंबित मामलों का निस्तारण मौके पर जाकर करें अधिकारी

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : जनपद के तीनों तहसीलों में मंगलवार को संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। मुख्य आयोजन घोरावल तहसील में हुआ। जहां की अध्यक्षता आयुक्त मुरली मनोहर लाल ने की। इस दौरान लोगों की समस्या सुनने के लिए सभी विभागों का स्टाल भी तहसील परिसर में लगाया गया।

prime article banner

आयुक्त ने कहा कि तहसील दिवस में अब संबंधित विभाग के अधिकारी अपने-अपने विभागों के समस्याओं को सुनेंगे। जो प्रकरण मौके पर निस्तारित नहीं होंगे, उनका प्रकरण सम्पूर्ण तहसील समाधान दिवस के मौके पर विभागीय कार्मिकों की टीम द्वारा किया जायेगा। जो मामले एक या दो दिन के अन्दर निस्तारित नहीं होंगे, उनका निस्तारण उच्च स्तरीय अधिकारी द्वारा मौके पर जाकर करें। इसमें लापरवाही क्षम्य नहीं है।

घोरावल तहसील में कुल 194 शिकायतें सुनी गईं। मौके पर ही 16 मामलें निस्तारित किये गये जबकि शेष 178 प्रकरणों को समयबद्ध तरीके से निस्तारित करने का निर्देश आयुक्त ने दिया। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी सुनील कुमार वर्मा, पुलिस अधीक्षक किरिट राठौड़, उप जिलाधिकारी मानिकनन्दन ए आदि रहे।

इसी तरह अपर जिलाधिकारी उमाकान्त त्रिपाठी व उपजिलाधिकारी सदर शादाब असलम ने सदर तहसील में समाधान दिवस में समस्याओं को सुना। उन्होंने मौके पर 71 मामलों को सुनते हुए 11 को निस्तारित किया, शेष बचे 60 मामलों को औपचारिकताओं को पूरा करते हुए समयबद्ध तरीके से निस्तारित करने का निर्देश दिया।

उप जिलाधिकारी रामचन्द्र यादव की अध्यक्षता में सम्पूर्ण तहसील समाधान दिवस दुद्धी में तहसील दिवस सम्पन्न हुआ। इस मौके पर उप जिलाधिकारी ने पुराने लम्बित मामलों के निस्तारण की गुणवत्ता बनाये रखने को मौजूद अधिकारियों को चेताया। इस मौके पर 47 मामलों को सुनते हुए चार को निस्तारित किया। बचे 43 मामलों को औपचारिकताओं को पूरा करते हुए समयबद्ध तरीके से निस्तारित करने का निर्देश दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.