जासं, सोनभद्र : गणतंत्र दिवस को लेकर एक तरफ जहां स्कूल, कालेज व सरकारी कार्यालयों में तैयारियां जोरों पर हैं तो वहीं बाजार भी इससे अछूता नहीं है। बाजार में एक से बढ़कर एक झंडे देखने को मिल रहे हैं। खास बात यह है कि तिरंगे को भी फैशन से जोड़ दिया गया है। मफलर, टोपी, स्टैंड, बटन, बाइकर्स, गुब्बारा, डोर बेल, रिस्ट बैंड, पिन आदि इन पर कई प्रकार से कलाकारी करते हुए तिरंगे को शेप दिया गया है। फैशन के लिहाज से युवा व बच्चे इसे काफी पसंद कर रहे हैं। नगर स्थित बढ़ौली चौराहे से लेकर मेन मार्केट में एक से बढ़कर एक तिरंगे की दुकान लगे हुए हैं। सरकारी, प्राइवेट स्कूलों में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का पूर्वाभ्यास किया गया। स्कूल प्रबंधन ने आयोजन को लेकर अपनी तरफ की पूरी तैयारी कर ली। रविवार की सुबह सभी सरकारी, गैर सरकारी दफ्तरों में ध्वजारोहण किया जाएगा। स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का सम्मान किया जाएगा। कलर व टैटू में भी तिरंगा

इस बार बाजार में एक रुपये से लेकर पांच सौ रुपये तक के तिरंगे उपलब्ध हैं। खासतौर पर युवा को देखते हुए इस बार आधुनिक तिरंगा बाजार में खूब दिख रहा है। बाइक पर झंडा व कलाई से लेकर सिर पर बांधने वाले झंडे का क्रेज सिर चढ़ कर बोल रहा है।

डीएम व एसपी ने दी बधाई

सोनभद्र : जिलाधिकारी एस. राजलिगम व पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने जिले के नागरिकों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी । कहा कि जिले के नागरिक जिले में अमन-चैन कायम रखने में मदद करते हुए चदुर्दिक विकास के भी भागीदार बनते हुए पुनीत कार्यों के हकदार बनें।कहा कि सोनभद्र में गरीबों, आदिवासियों, पिछड़ों के साथ ही भौगोलिक ²ष्टि से विषम क्षेत्रों के विकास की असीम सीमाएं हैं।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस