Move to Jagran APP

बाल विवाह की सूचना पर हलकान रही पुलिस

म्योरपुर थाना क्षेत्र के रास पहरी गांव में सगी बहनों के बाल विवाह की सूचना पर वुधवार को पुलिस दिनभर हलकंबरहि। जब कुटुंब रजिस्टर की नकल मंगाई गई तब पता चला कि दोनों बालिग हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Jun 2020 07:21 PM (IST)Updated: Wed, 24 Jun 2020 07:21 PM (IST)
बाल विवाह की सूचना पर हलकान रही पुलिस
बाल विवाह की सूचना पर हलकान रही पुलिस

जागरण संवाददाता, सोनभडर : म्योरपुर थाना क्षेत्र के रास पहरी गांव में सगी बहनों के बाल विवाह की सूचना पर बुधवार को पुलिस दिनभर हलकान रही। जब कुटुंब रजिस्टर की नकल मंगाई गई तब पता चला कि दोनों बालिग हैं।  

loksabha election banner

रासपहरी गांव में बुधवार की शाम को दुद्धी तहसील क्षेत्र के एक गांव से दो सगी बहनों के लिए बरात आने वाली थी। इसी बीच किसी ने इस मामले की सूचना जिला प्रोबेशन अधिकारी डॉ अमरेंद्र पौत्स्यान को दे दी। बताया गया कि दोनों नाबालिग हैं। उन्होंने तत्काल मामले की जानकारी म्योरपुर थाने के प्रभारी निरीक्षक को दी । एसएचओ ने एसआइ काशी सिंह कुशवाहा को मौके पर जाकर पड़ताल करने के लिए कहा। टीम वहां पहुंची तो विवाह की तैयारी चल रही थी। पुलिस को देखते ही परिवार के लोग इधर-उधर भागने लगे। रिश्तेदार भी मौके की नजाकत को देख कन्नी काटने लगे।  डीपीओ के मुताबिक शाम को बरात आने वाली थी। जानकारी मिलने पर पुलिस को भेजकर बाल विवाह रोकवाने के लिए कहा गया। जब टीम मौके पर पहुंचकर पड़ताल की तो वहां कुछ देर में कुटुंब रजिस्टर प्रस्तुत करके दोनों को बालिग बताया गया।  कहा कि जहां भी  बाल विवाह की जानकारी मिलती है उसे रुकवाया जाता है। अभी हाल में करमा थाना क्षेत्र में एक बाल विवाह रुकवाया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.