Move to Jagran APP

सफाई कर्मियों की समस्याओं को लेकर प्रदर्शन

भारतीय संविदा श्रमिक संगठन के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को नगर पंचायत के सफाई कर्मियों की समस्याओं को लेकर नप कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन करते हुए अधिशासी अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी टीएन चौबे को सौंपे ज्ञापन में मुख्य रूप से वेतन की विसंगतियों पर ध्यान आकृष्ट कराते हुए कमियों को दूरुस्त करने की मांग उठाई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 06:19 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 11:58 PM (IST)
सफाई कर्मियों की समस्याओं को लेकर  प्रदर्शन
सफाई कर्मियों की समस्याओं को लेकर प्रदर्शन

जासं, ओबरा (सोनभद्र) : भारतीय संविदा श्रमिक संगठन के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को नगर पंचायत के सफाई कर्मियों की समस्याओं को लेकर नगर पंचायत कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन करते हुए अधिशासी अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी टीएन चौबे को सौंपे ज्ञापन में मुख्य रूप से वेतन की विसंगतियों पर ध्यान आकृष्ट कराते हुए कमियों को दुरुस्त करने की मांग उठाई। इसके साथ ही मांगें जल्द पूरा न होने की दशा में कार्य बहिष्कार व उग्र आंदोलन की चेतावनी दी।

loksabha election banner

संगठन के अध्यक्ष मणिशंकर पाठक ने कहा कि नगर पंचायत ओबरा में कार्यरत सफाई कर्मियों को परिचय पत्र उपलब्ध नहीं कराया गया है। सफाई कर्मी गड्डू ने मांग किया कि हमें न्यूनतम वेतन, ग्रेच्यूटी, छुट्टी व मेडिकल व्यवस्था भी मुहैया कराया जाना चाहिए। सफाई कर्मियों ने कहा कि श्रम कानूनों का पालन नहीं किया जा रहा है। ज्ञापन सौंपते समय सामाजिक कार्यकर्ता सुशील मिश्रा संग्राम, महामंत्री नागेंद्र चौहान, छोटू तिवारी, सुनील भारतीय, नंदू, हरे राम, जयशंकर, राजू इत्यादि सफाई कर्मी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.