Move to Jagran APP

वैक्सीन लगने में देरी से भड़के, किया प्रदर्शन

राब‌र्ट्सगंज नगर स्थित नगरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में शनिवार को कोविड-19 टीकाकरण में देरी से लोगों में आक्रोश फैल गया। वैक्सीन लगवाने आए लोगों ने स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया। लोगों के आक्रोश को देख डेढ़ घंटे देरी से टीकाकरण शुरू हुआ।

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 10:52 PM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 10:52 PM (IST)
वैक्सीन लगने में देरी से भड़के, किया प्रदर्शन
वैक्सीन लगने में देरी से भड़के, किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : राब‌र्ट्सगंज नगर स्थित नगरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में शनिवार को कोविड-19 टीकाकरण में देरी से लोगों में आक्रोश फैल गया। वैक्सीन लगवाने आए लोगों ने स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया। लोगों के आक्रोश को देख डेढ़ घंटे देरी से टीकाकरण शुरू हुआ।

loksabha election banner

टीकाकरण के लिए आए गौरीशंकर चतुर्वेदी, विध्यवासिनी, अरविद, शशिकांत, रणधीर, विनोद शुक्ला, मिथिलेश चौबे, अतुल, केके सिंह, ओमप्रकाश त्रिवेदी, सुषमा, नर्वदेश्वर, प्रेम नारायण सिंह व राकेश पांडेय ने बताया कि धूप में घंटों लाइन में खड़े रहे। इस दौरान न तो टीकाकरण ही शुरू हुआ और न ही टीकाकरण न करने की कोई जानकारी ही दी गई। इसी दौरान यह अफवाह फैल गई कि कोविड-19 वैक्सीन ही समाप्त हो गई है। प्रदर्शन के डेढ़ घंटे बाद पहले डोज का टीकाकरण शुरू हुआ, जबकि दूसरे डो़ज का टीकाकरण कराने आए लोग लाइन में ही खड़े रहे। करीब ढाई घंटे बाद दूसरे डोज का टीकाकरण शुरू हो सका। देरी की वजह से कई लोग वापस घर चले गए। लोगों ने यह भी आरोप लगाया कि नगरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ओपीडी का भी संचालन हो रहा है। छोटे से इस अस्पताल में एक तरफ कोरोना जांच व दूसरी तरफ टीकाकरण भी किया जा रहा है। जिसकी वजह से लोगों की भीड़ लग रही है। स्थानीय लोगों ने कोरोना जांच को दूसरे कक्ष में कराए जाने की मांग की है। वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों को करें प्रेरित

जागरण संवाददाता, विढमगंज/दुद्धी : प्रत्याशी अपने चुनाव प्रचार के साथ 45 वर्ष के अधिक उम्र के लोगों को कोविड-19 वैक्सीन लगाने के लिए जागरूक कर सरकार का सहयोग करें। उक्त बातें जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने भारतीय इंटरमीडिएट कालेज बुटबेड़वा में आयोजित जन चौपाल में कहीं। इसके पहले दुद्धी तहसील सभाकक्ष में जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक किया। जहां एसडीएम रमेश कुमार, सीओ राम आशीष यादव, तहसीलदार विकास पांडेय, कोतवाल पंकज सिंह मौजूद रहे।

जिलाधिकारी ने पंचायत चुनाव के उम्मीदवारों को आदर्श आचार संहिता का पालन करने की हिदायत दी। कहा कि बिजली के खंभे, दीवार, ब्रिज, भवन पर चुनाव प्रचार सामग्री न लगाने की अपील की। इसके अलावा किसी के निजी मकान दुकान पर बिना सहमति पंपलेट न लगाने को कहा। यह भी बताया कि मतदान केंद्र से 100 मीटर की दूरी पर ही प्रत्येक उम्मीदवार अपना शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव प्रचार कर सकता है। मतदान केंद्रों पर अपराधिक प्रवृत्ति वाले लोगों को एजेंट कदापि न बनाएं। सोशल मीडिया पर प्रचार प्रसार करना भी कानूनन अपराध है। प्रलोभन देने वाले व प्रलोभन में आकर अपना मतदान देने वाले दोनों दोषी माने जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.