Move to Jagran APP

पाकिस्तान सरकार का फूंका पुतला

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : पुलवामा में हुए आतंकी हमले के विरोध में बुधवार को शिवसेना कार्यकर्ताओं ने नगर में पाकिस्तान सरकार की शवयात्रा निकाल विरोध दर्ज कराया। जिला प्रमुख सत्यम पांडेय ने कहा कि पाक सरकार को उसी की भाषा में जवाब देने की जरूरत है। कहा कि आज देश के वीर जवानों की शहादत का बदला लेने का वक्त आ गया है, पूरा देश केंद्र सरका

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Feb 2019 07:54 PM (IST)Updated: Wed, 20 Feb 2019 09:40 PM (IST)
पाकिस्तान सरकार का फूंका पुतला
पाकिस्तान सरकार का फूंका पुतला

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : पुलवामा में हुए आतंकी हमले के विरोध में बुधवार को शिवसेना कार्यकर्ताओं ने नगर में पाकिस्तान सरकार की प्रतीकात्मक शव यात्रा निकाल विरोध जताया। जिला प्रमुख सत्यम पांडेय ने कहा कि पाक सरकार को उसी की भाषा में जवाब देने की जरूरत है। कहा कि अब देश के वीर जवानों की शहादत का बदला लेने का वक्त आ गया है, पूरा देश केंद्र सरकार के साथ खड़ा है। इस मौके पर नीरज तिवारी, कपिल जायसवाल, अनिल तिवारी, चंद्रशेखर, कमलेश प्रधान, राजा पांडेय आदि रहे।

loksabha election banner

वहीं दूसरी तरफ देश बचाओ आंदोलन के कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान सरकार का पुतला फूंक अपना विरोध दर्ज कराया। संयोजक राजकुमार सोनी के नेतृत्व में कचहरी गेट पर पुतला दहन कर पाकिस्तान के खिलाफ आवाज बुलंद कर सीमा पर दीवार बनसने की मांग किया। इस मौके पर पवन कुमार ¨सह, शिव प्रकाश, अनवर राईन, अतुल, ईश्वर, प्रेम, आदि रहे।

दुद्धी : ।दुद्धी में चेयरमैन राजकुमार अग्रहरि के अगुवाई में सभी समुदाय के लोगों ने जुलूस निकालकर पुतला दहन किया।

रामगढ़ : कस्बे में बुधवार को कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की छात्राओं ने शहीद जवानों के शोक में पड़ोसी मुल्क के खिलाफ आक्रोश जताते हुए कस्बे में पैदल भ्रमण कर विरोध दर्ज कराया।

गो¨वदपुर : म्योरपुर कस्बे में मुस्लिम समुदाय ने पुलवामा में शहीद हुए सेना के जवानों को कैंडिल मार्च के माध्यम से श्रद्धांजलि दी गई। पुलवामा हमले के विरोध में हवाई पट्टी तिराहे पर पाकिस्तान का पुतला फूंका और नारे लगाए। इस मौके पर इरशाद खान, अयूब अली, इरफान अहमद, अनवर अली, नजीर हुसैन, हकीक, शफीक, तनवीर आलम आदि रहे।

घोरावल : जम्मू कश्मीर में हुए आतंकवादी हमले के विरोध में खुटहा गांव में पेट्रोल पंप के पास समाजवादी छात्र सभा के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को प्रमोद यादव के नेतृत्व में आतंकवाद का पुतला फूंका। इस मौके पर बल्ली पाठक, ओमशंकर तिवारी, बब्बू दूबे, दीपक आदि रहे। कश्मीर में अनुच्छेद 370 हो समाप्त

जासं, ओबरा (सोनभद्र) : जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों पर हुए आतंकी हमले के विरोध में विश्व ¨हदू महासंघ के जिलाध्यक्ष सत्यप्रकाश पांडेय के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने नगर में जलूस निकालकर स्थानीय सुभाष चौराहे पर पाकिस्तान सरकार का पुतला फूंका। महासंघ के जिलाध्यक्ष सत्यप्रकाश पांडेय ने कहा कि पाकिस्तान में आतंकियों पर बड़ी कार्रवाई की आवश्यकता है। यदि जवानों की सुरक्षा व कश्मीर को जन्नत बनाना है तो अनुच्छेद 370 को समाप्त करना होगा। इस दौरान शहीदों को

श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस संगठन के इस दौरान जिला उपाध्यक्ष अवध नारायण पाण्डेय, प्रदीप तिवारी, श्रीनिवास तिवारी, हरिश्चंद्र दुबे, रमाशंकर जयसवाल, संजय कुमार जयसवाल, परमेश्वर यादव, राहुल प्रताप ¨सह, अजीम खान, नदीश खान, राहुल पांडेय आदि उपस्थित रहे। उधर एमसीटी मॉडल विद्यालय में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इस मौके पर प्रबंधक नन्हें अहमद, प्रधानाचार्य अख्तर अली, फैयाद अहमद, अतीक अहमद, रिजवान बानो, शमा, रीता, नूरी, मनीषा, शबनम आदि सहित विद्यालय के बच्चे मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.