Move to Jagran APP

महुअरिया-विढमगंज रेलवे स्टेशन के बीच हाई स्पीड ट्रेनों का संचालन शुरू

जागरण संवाददाता दुद्धी (सोनभद्र) महुअरिया एवं विढमगंज रेलवे स्टेशन के बीच बुधवार को आधीरात के बाद से अत्याधुनिक स्टेशन मास्टर कक्ष से रेलवे का परिचालन शुरू हो गया। गढ़वा-चोपन-सिगरौली रेल खंड पर चल रहे दोहरीकरण के कार्य को अंतिम रूप देने के लिए रेलवे ने अपनी पूरी ताकत झोक रखी है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 Dec 2021 09:33 PM (IST)Updated: Wed, 08 Dec 2021 09:33 PM (IST)
महुअरिया-विढमगंज रेलवे स्टेशन के बीच हाई स्पीड ट्रेनों का संचालन शुरू
महुअरिया-विढमगंज रेलवे स्टेशन के बीच हाई स्पीड ट्रेनों का संचालन शुरू

जागरण संवाददाता, दुद्धी (सोनभद्र) : महुअरिया एवं विढमगंज रेलवे स्टेशन के बीच बुधवार को आधीरात के बाद से अत्याधुनिक स्टेशन मास्टर कक्ष से रेलवे का परिचालन शुरू हो गया। गढ़वा-चोपन-सिगरौली रेल खंड पर चल रहे दोहरीकरण के कार्य को अंतिम रूप देने के लिए रेलवे ने अपनी पूरी ताकत झोक रखी है। मंगलवार को मुख्य संरक्षा आयुक्त अनंत मधुकर चौधरी ने विशेष सैलून को एक 117 किमी प्रति घंटा के स्पीड से ट्रायल करने के बाद देर शाम उपरोक्त स्टेशन के बीच अधिकतम 90 किमी प्रति घंटे के स्पीड से ट्रेन चलाने की अनुमति दे दिया।

loksabha election banner

देर रात तक इंजीनियरों की टीम सब कुछ सेट करने के बाद रात करीब बारह स्टेशन अधीक्षक की टीम को नए अत्याधुनिक स्टेशन से ट्रेन परिचालन के लिए सुपुर्द कर दिया गया। फिलहाल स्टेशन पर प्रशिक्षित लोगों द्वारा ट्रेन संचालन का कार्य किया जा रहा है। अत्याधुनिक स्टेशन के डबल लाइन से पहली ट्रेन रात करीब साढ़े बारह बजे गुजरने के बाद पूरी टीम एक दूसरे को बधाई दी। संचालन कक्ष का सफल प्रत्यारोपण करने के बाद अधिशासी अभियंता पीके श्रीवास्तव ने बताया कि महुअरिया से गढ़वा रोड तक डबल लाइन पर ट्रेन संचालन का काम पूरा हो गया है। अब फोकस महुअरिया से दुद्धी के मेजर ब्रिज पर रहेगी। बताते चले कि महुअरिया से दुद्धी के बीच दो बड़े रेल पुल का कार्य प्रगति पर है। जबकि पहले फेज में दुद्धी से झारो को डबल लाइन किया जा चुका है। झारो से म्योरपुर, रेणुकूट से बिल्ली जक्शन का काम अभी अभी अधूरा पड़ा हुआ है। जिसे पूरा करने के लिए विभागीय अभियंताओं के साथ कार्यदायी संस्था के लोग दिन रात एक किये हुए है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.