जागरण संवाददाता, सोनभद्र : लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में 19 मई को होने वाले मतदान के लिए सूबे की अंतिम सीट पर भी तैयारी तेज है। 22 से शुरू नामांकन प्रक्रिया 29 अप्रैल तक चलेगी। तीन दिन का समय बुधवार को बीत गया लेकिन महज एक प्रत्याशी ने ही अब तक नामांकन किया है। बुधवार को नामांकन करने वालों की संख्या शून्य रही और पर्चा लेने वालों की संख्या तीन रही। किसी भी राजनीतिक दल या निर्दलीय दावेदार के नामांकन न किए जाने से पूरे दिन कलेक्ट्रेट में सन्नाटा रहा। पुलिस के जवान और निर्वाचन से जुड़े लोग भी बैठे नजर आए।

22 अप्रैल से शुरू हुए नामांकन कार्य में पहले दिन 13 लोगों ने नामांकन पत्र लिया था। हालांकि उस दिन दाखिल किसी ने नहीं किया। दूसरे दिन यानि मंगलवार को पांच लोगों ने पर्चा लिया और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी ने नामांकन पत्र दाखिल किया। उम्मीद थी कि बुधवार को भी किसी न किसी राजनीतिक दल द्वारा नामांकन किया जाएगा। इसी तैयारी में सुबह साढ़े दस बजे से ही कलेक्ट्रेट गेट पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी, लेकिन तीन बजे तक कोई नामांकन करने वाला नहीं आया। निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में राजकुमार, नागेंद्र प्रसाद व मुन्ना लाल ने एक-एक सेट में नामांकन पत्र लिया। कलेक्ट्रेट में भीड़ कम होने की वजह से पुलिस कर्मी इधर-उधर छांव तलाश कर कुछ देर के लिए आराम करते नजर आए। उधर, जिलाधिकारी न्यायालय कक्ष में डीएम अंकित कुमार अग्रवाल व सहायक अभिलेख अधिकारी राजकुमार के साथ अन्य लोग पूरे दिन मौजूद रहे। आज होंगे कई नामांकन

नामांकन कार्य के 25 अप्रैल यानि गुरुवार से जोर पकड़ने की उम्मीद है। अपना दल (एस)-भाजपा गठबंधन के उम्मीदवार पकौड़ी लाल कोल, आल इंडिया पीपुल्स फ्रंट के उम्मीदवार एसआर दारापुरी, भारत की कम्युनिस्ट पार्टी के प्रत्याशी अशोक कुमार कनौजिया व अन्य के नामांकन की उम्मीद है। कांग्रेस के उम्मीदवार भगवती प्रसाद चौधरी, सपा-बसपा गठबंधन के उम्मीदवार भाई लाल कोल का नामांकन 26 अप्रैल को होना है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप