Move to Jagran APP

लक्ष्य से अधिक कोयला उत्पादन करेगा एनसीएल

जागरण संवाददाता, अनपरा (सोनभद्र) : कोयला मंत्रालय में संयुक्त सचिव एवं वित्तीय सलाहकार रीना सिन्हा पुरी ने एनसीएल के अच्छे प्रदर्शन और कार्यशैली को देखकर अपेक्षा की है कि कंपनी चालू वित्त वर्ष में लक्ष्य से काफी अधिक कोयला उत्पादन करेगी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 Jul 2018 06:28 PM (IST)Updated: Fri, 20 Jul 2018 06:28 PM (IST)
लक्ष्य से अधिक कोयला उत्पादन करेगा एनसीएल
लक्ष्य से अधिक कोयला उत्पादन करेगा एनसीएल

जागरण संवाददाता, अनपरा (सोनभद्र) : कोयला मंत्रालय में संयुक्त सचिव एवं वित्तीय सलाहकार रीना सिन्हा पुरी ने एनसीएल के अच्छे प्रदर्शन और कार्यशैली को देखकर अपेक्षा की है कि कंपनी चालू वित्त वर्ष में लक्ष्य से काफी अधिक कोयला उत्पादन करेगी। इससे लक्ष्य से चूकने वाली कंपनियों की भरपाई की जा सकेगी।

loksabha election banner

पुरी ने अपने दो दिवसीय दौरे में शुक्रवार को एनसीएल के महाप्रबंधकों के साथ समीक्षात्मक बैठक की। उन्होंने कंपनी के कोयला उत्पादन, प्रेषण डिस्पैच, चुनौतियों सहित भावी योजनाओं की जानकारी ली। उन्होंने उत्पादन एवं प्रेषण के नए बेंचमार्क स्थापित किए जाने की दिशा में कोयला मंत्रालय की ओर से हर संभव मदद के प्रति आश्वस्त किया। दौरे के दौरान उनके साथ कंपनी के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक सीएमडी पीके सिन्हा, निदेशक तकनीकी गुणाधर पांडेय, निदेशक तकनीकी पीएम प्रसाद तथा निदेशक वित्त एनएन ठाकुर उपस्थित रहे।

पुरी ने दौरे के दूसरे दिन एनसीएल के निगाही, जयंत, दुधीचुआ, अमलोरी तथा खड़िया कोयला परियोजनाओं का दौरा कर एनसीएल की 10 मिलियन या इससे अधिक क्षमता की इन सभी कोयला परियोजनाओं की प्ला¨नग एवं कार्यप्रणाली समझी। उन्होंने कोयला उत्पादन एवं उत्पादकता में बढ़ोतरी के लिए सुझाव एवं निर्देश भी दिए। उन्होंने कंपनी की केंद्रीय कर्मशाला में की जाने वाली मशीनों की रिपेय¨रग एवं मेंटिनेंस कार्य का भी निरीक्षण किया। गुरुवार शाम एनसीएल मुख्यालय में वह कोयला ग्राहकों की बैठक में भी शामिल हुईं। बैठक में कोयला ग्राहकों ने एनसीएल द्वारा सप्लाई किए जा रहे कोयले की गुणवत्ता, मात्रा एवं साइज के प्रति भरोसा जताया। बैठक में एनसीएल पिटहेट बिजली घरों के प्रतिनिधियों ने कहा कि एनसीएल से पर्याप्त कोयले की सप्लाई की जा रही है और उनके पास पर्याप्त कोयले का स्टॉक है। एनसीएल प्रबंधन ने जानकारी दी कि बिजली घरों को कोयले की कमी नहीं होने दी जाएगी। पुरी शुक्रवार सुबह वाराणसी के रास्ते नई दिल्ली के लिए रवाना हुईं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.