Move to Jagran APP

कंटेनमेंट जोन घोषित करने पर व्यापारी हुए नाराज

जागरण संवाददाता ओबरा (सोनभद्र) जिला प्रशासन की तरफ से ओबरा बाजार को 14 दिनों के लिए कं

By JagranEdited By: Published: Sun, 13 Sep 2020 05:49 PM (IST)Updated: Sun, 13 Sep 2020 05:49 PM (IST)
कंटेनमेंट जोन घोषित करने पर व्यापारी हुए नाराज
कंटेनमेंट जोन घोषित करने पर व्यापारी हुए नाराज

जागरण संवाददाता, ओबरा (सोनभद्र) : जिला प्रशासन की तरफ से ओबरा बाजार को 14 दिनों के लिए कंटेनमेंट जोन घोषित करने को लेकर व्यापारियों में भारी आक्रोश उत्पन्न हो गया। ओबरा व्यापार मंडल द्वारा मामले को प्रभारी मंत्री डा. सतीश चंद्र द्विवेदी से अवगत कराया गया। इसके बाद ओबरा पहुंचे अपर जिलाधिकारी योगेंद्र बहादुर सिंह ने व्यापारियों सहित ओबरा सी के अधिकारियों से वार्ता की। व्यापारियों के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे व्यापार मंडल के जिला उपाध्यक्ष अलोक भाटिया ने एडीएम को बताया कि ओबरा पावर प्लांट के लगभग 88 कर्मचारी व निर्माणाधीन ओबरा सी परियोजना के लगभग 138 कर्मचारी कोरोना संक्रमित हैं। जबकि पूरे बाजार में मात्र पांच की संख्या है। जनपद के लगभग सभी स्थानों की तुलना में ओबरा बाजार में कोरोना संक्रमित की संख्या में वृद्धि नहीं है। ऐसे में पूरे ओबरा बाजार को कंटेनमेंट जोन घोषित किया जाना न्यायोचित नही है। बताया कि आगामी विश्वकर्मा पूजा सहित कई त्योहारों व बाजार के छोटे मध्यम व्यापारियों के रोजी रोटी को ध्यान में रखते हुए बाजार में जहा भी कोरोना पॉजिटिव मरीज न हो उस एरिया या क्षेत्र को खोलने की अनुमति प्रदान की जाए। स्थानीय वीआईपी अतिथि गृह में हुई वार्ता के दौरान एडीएम ने ओबरा सी के अधिकारियों को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि आप लोग कोरोना संक्रमण रोकने में कामयाब नहीं हुए। उन्होंने ओबरा नगर पंचायत को कोरोना संक्रमित क्षेत्रों को चिन्हित करने का निर्देश दिया। साथ ही व्यापारियों से कहा कि दो दिनों में जब सभी संक्रमित मरीजों के निवास की पहचान हो जाएगी तब इस बारे में जिलाधिकारी को सभी रिपोर्ट सौंपी जाएगी।

loksabha election banner

-

जानकारी मिलते ही व्यापारियों की हुई बैठक

ओबरा में गत 28 अगस्त से 11 सितंबर के बीच 256 कोरोना संक्रमित मरीज पाए जाने पर ओबरा बाजार को कन्टेनमेंट जोन घोषित करते हुए 14 दिनों तक सभी दुकाने बंद रखने का आदेश दिया था। जिसके बाद आनन फानन में शनिवार रात ओबरा उधोग व्यापार प्रतिनिधि मंडल ने जिला अध्यक्ष सुशील गोयल के निवास पर आपात बैठक बुलाई। व्यापारियों ने जिले के प्रभारी मंत्री, भाजपा जिलाध्यक्ष सहित कई प्रभावी लोगों को मामले से अवगत कराते हुए व्यापारियों की मंशा बताई। रविवार को हुई वार्ता के दौरान अपर पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह, ओबरा सी के अधीक्षण अभियंता इं.राजीव कुमार, व्यापार मंडल अध्यक्ष सुशील गोयल व सुशील कुशवाहा सहित नगर पंचायत चोपन के अधिशासी अधिकारी महेंद्र कुमार आदि मौजूद रहे। इससे पहले रविवार सुबह एसडीएम सदर ने भी ओबरा का दौरा किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.