Move to Jagran APP

मेरठ ने सोनभद्र को नौ विकेट से किया पराजित

बीना परियोजना आवासीय परिसर स्थित स्टेडियम में आयोजित 25वीं अखिल भारतीय सुभाष स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता में गुरूवार को गत विजेता मेरठ डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन की टीम ने ग्रुप 'बी' के पहले मैच में सोनभद्र डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन को नौ विकेट से पराजित किया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 07 Feb 2019 07:35 PM (IST)Updated: Thu, 07 Feb 2019 10:07 PM (IST)
मेरठ ने सोनभद्र को नौ विकेट से किया पराजित
मेरठ ने सोनभद्र को नौ विकेट से किया पराजित

जासं, अनपरा/बीना : बीना परियोजना आवासीय परिसर स्थित स्टेडियम में आयोजित 25 वीं अखिल भारतीय सुभाष स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता में गुरुवार को मेरठ डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन की टीम ने ग्रुप बी के पहले मैच में सोनभद्र डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन को नौ विकेट से पराजित किया।

loksabha election banner

मेरठ के कप्तान माधव पी ¨सह ने टॉस जीतकर सोनभद्र को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। सोनभद्र की टीम मात्र 27 ओवर में ही 65 रन बनाकर आल आउट हो गई। सोनभद्र के नौ बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए और चार बल्लेबाज तो खाता भी नहीं खोल पाए। वहीं गत संस्करण के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे अंकुर चौहान ने मेरठ की ओर से पांच विकेट हासिल किया। इस दौरान 66 रन के छोटे विजय लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेरठ की टीम मात्र दस ओवर में ही अपनी टीम को नौ विकेट से बड़ी जीत दिलाई। गतवर्ष की प्रतियोगिता के बेस्ट बल्लेबाज रहे शिवम बंसल ने 44 और आयुष ने 19 रनों की पारी खेली। अंकुर चौहान को गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ मैच चुना गया। शुक्रवार को ग्रुप बी का दूसरा मैच बिहार क्रिकेट एसोसिएशन और सोनभद्र की टीमों के बीच खेला जाएगा। शहनाई स्पोर्टिंग क्लब ने शिखर कप पर किया कब्जा

घोरावल (सोनभद्र) : क्षेत्र के खुटहां गांव में चल रहे शिखर कप मैच का समापन गुरुवार को हुआ। फाइनल मैच में शहनाई स्पोर्टिंग क्लब चुनार ने सोनांचल स्पोर्टिंग को हराकर शिखर कप ट्राफी पर कब्जा कर लिया। मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष अमरेश पटेल ने विजेता टीम को 10 हजार रुपये व उपविजेता टीम को 5 हजार रुपये दिया। इसके अलावा विजेता व उपविजेता टीम को ट्राफी भी दी गई। इसके पूर्व फाइनल मैच में शहनाई स्पोर्टिंग क्लब ने पहले खेलते हुए निर्धारित 12 ओवरों में में 4 विकेट खोकर 198 रन बनाया। टीम की तरफ से सर्वश्रेष्ठ 70 रन बनाए। जिनको फाइनल मैन आफ द मैच भी चुना गया। लक्ष्य का पीछा करते हुए सोनांचल स्पोर्टिंग टीम घोरावल अपने 5 विकेट खोकर निर्धारित 12 ओवरों में केवल 90 रन पर सिमट गई। मैन आफ द सीरीज दीपक यादव को चुना गया जिन्होंने पूरे सीरीज में 170 रन व सात विकेट चटकाए। इस अवसर पर शिखर कप के अध्यक्ष ¨रकू अग्रहरि, जिला पंचायत सदस्य नीरज श्रीवास्तव, हीरालाल, कृष्णा शर्मा, इनामुल हक अंसारी, हीरालाल, तेजबहादुर पटेल, राजन ¨सह, राकेश, सीताराम, सुरेंद्र, आजाद राय आदि लोग उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.