Move to Jagran APP

विवाहिता पर धारदार हथियार से हमला, गंभीर

जागरण संवाददाता कोन (सोनभद्र) कोन थाना क्षेत्र के सलैयाडीह बाजार में गुरुवार की तड़के।

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Oct 2020 05:39 PM (IST)Updated: Fri, 30 Oct 2020 03:46 AM (IST)
विवाहिता पर धारदार हथियार से हमला, गंभीर
विवाहिता पर धारदार हथियार से हमला, गंभीर

जागरण संवाददाता, कोन (सोनभद्र) : कोन थाना क्षेत्र के सलैयाडीह बाजार में गुरुवार की तड़के चार बजे घर में सो रही विवाहिता पर हमलावरों ने धारदार हथियार से कई वार कर उसे अधमरा कर दिया। कुड़वा से चना लेने आए भाई को वह खून से लथपथ मिली। उसका गला काटने का प्रयास किया गया है। हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने उसे वाराणसी रेफर कर दिया है।

loksabha election banner

सलैयाडीह गांव निवासी एनुल पुत्र रोशन अली गुरुवार की सुबह 10 बजे चना लेने के लिए कुड़वा से सलैयाडीह बाजार पहुंचे। वह चना खरीदने से पहले बाजार में बने अपने घर में रह रही बहन 22 वर्षीय सफीना से मिलने पहुंचा। जैसे ही वह घर में पहुंचा, वहां खून से लथपथ सफीना कराह रही थीं। एनुल ने घटना की जानकारी पिता को देने के बाद पुलिस को भी इस मामले से अवगत कराया। सूचना पर परिवार के सदस्यों के साथ ही थाना प्रभारी अरविद यादव हमराहियों के साथ मौके पर पहुंच गए। गंभीर रूप से जख्मी सफीना को उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कोन लाया गया, लेकिन हालत गंभीर होने पर उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चोपन रेफर कर दिया गया। चोपन से भी सफीना को जिला अस्पताल भेज दिया गया। जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद वाराणसी रेफर कर दिया गया। एनुल ने जिला अस्पताल में बताया कि सफीना का ससुराल ओबरा के भलुआ टोला में है। उसका पति अख्तर अली मजदूरी करता है। आर्थिक स्थिति ठीक न होने व चूड़ी बेचने के लिए सलैयाडीह बाजार उपयुक्त होने के कारण उसकी बहन सलैयाडीह बाजार में बने मकान में दो माह से रहकर चूड़ी बेचने का काम कर रही है। विवाहिता के पिता ने सलैयाडीह बाजार के पड़ोस के गांव के एक व्यक्ति के खिलाफ तहरीर दी है। पुलिस ने घटनास्थल से खून से लथपथ पहसूल व कुल्हाड़ी बरामद किया है। घटना के बाद सलैयाडीह बाजार में यह कहा गया कि तेजाब फेंका गया है लेकिन इस बात को जिला अस्पताल व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चोपन के चिकित्सकों ने नकार दिया। छेड़खानी पर हो चुकी है पंचायत

एनुल ने बताया कि उसकी बहन को पड़ोस के गांव का एक व्यक्ति परेशान करता है। 20 दिन पूर्व छेड़खानी की कोशिश की थी। इसे लेकर पंचायत भी हुई थी। पुलिस को भी इसकी जानकारी दी गई थी। उसी ने घटना को अंजाम दिया है। आरोपित युवक पुलिस हिरासत में

सफीना के पिता रोशन अली से तहरीर मिलने के बाद पुलिस आरोपित युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। थाना प्रभारी अरविद यादव ने बताया कि इस मामले में हत्या का प्रयास की धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गई है। हालांकि पुलिस आरोपित को हिरासत में लेने की पुष्टि नहीं कर रही। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही घटना का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.