Move to Jagran APP

मौसम परिवर्तन देख किसानों की बढ़ी चिंता

जागरण संवादाता सोनभद्र मंगलवार का दिन किसी के लिए राहत भरा रहा और तो किसी के लिए आफत भरा। दिनभर आसमान में बादल छाए रहने से लोगों को गर्मी से हल्की राहत तो मिली लेकिन किसानों की चिता बढ़ गई। अगर इस समय बरसात हुई तो इससे किसानों को काफी नुकसान उठाना पड़ेगा। एक तरफ खेतों में उनकी फसल तैयार खड़ी है तो दूसरी ओर मंडियों में खुले आसमान के नीचे उनका गेहूं पड़ा है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Apr 2019 07:14 PM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2019 07:14 PM (IST)
मौसम परिवर्तन देख किसानों की बढ़ी चिंता
मौसम परिवर्तन देख किसानों की बढ़ी चिंता

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : मंगलवार का दिन किसी के लिए राहत भरा रहा और तो किसी के लिए आफत भरा। दिनभर आसमान में बादल छाए रहने से लोगों को गर्मी से हल्की राहत तो मिली लेकिन किसानों की चिता बढ़ गई। अगर इस समय बरसात हुई तो इससे किसानों को काफी नुकसान उठाना पड़ेगा। एक तरफ खेतों में उनकी फसल तैयार खड़ी है तो दूसरी ओर मंडियों में खुले आसमान के नीचे उनका गेहूं पड़ा है। किसान किस तरफ ध्यान दें उन्हें यही समझ नहीं आ रहा। मंगलवार को जिले का तापमान 35 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो आम लोगों के लिए राहत भरा था।

loksabha election banner

कई दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी व धूप के प्रकोप से मंगलवार की सुबह से ही आसमान में छाए बादल व चल रही हवाओं के कारण लोगों को कुछ राहत मिली है। कई दिनों से जिले में पड़ रही भीषण गर्मी के कारण लोगों का हाल-बेहाल हो गया था। लेकिन मंगलवार की सुबह मौसम में परिर्वतन हुआ और धूलभरी आंधी चलने लगी। आंधी चलने से वाहन चालकों को परेशानी उठानी पड़ी लेकिन लोगों को गर्मी से राहत मिली है। उधर आसमान में बादल छाने से किसानों की चिता बढ़ गई है। इस समय किसानों के गेहूं फसल कटाई चल रही है, तो वहीं कुछ किसानों का गेहूं खुले आसमान के नीचे मंडियों में पड़ा है। ऐसे में बारिश न हो जाए, यह सोच कर किसान चिता में हैं। किसान अपनी कटी पड़ी फसल को एकत्रित करने में भी जुटे हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.