Move to Jagran APP

म्योरपुर ब्लाक के बढ़ते आंकड़े देख लोग भयभीत

तहसील क्षेत्र के म्योरपुर ब्लाक में कोविड संक्रमण के बढ़ते आंकड़े ने क्षेत्रवासियों को भयभीत कर रखा है। इसके बावजूद लापरवाही चहुंओर देखी जा रही है। अस्पताल से लेकर बाजार में भी लोग कोरोना को लेकर अभी गंभीर नहीं हुए हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Apr 2021 05:53 PM (IST)Updated: Fri, 16 Apr 2021 05:53 PM (IST)
म्योरपुर ब्लाक के बढ़ते आंकड़े देख लोग भयभीत
म्योरपुर ब्लाक के बढ़ते आंकड़े देख लोग भयभीत

जागरण संवाददाता, दुद्धी (सोनभद्र) : तहसील क्षेत्र के म्योरपुर ब्लाक में कोविड संक्रमण के बढ़ते आंकड़े ने क्षेत्रवासियों को भयभीत कर रखा है। इसके बावजूद लापरवाही चहुंओर देखी जा रही है। अस्पताल से लेकर बाजार में भी लोग कोरोना को लेकर अभी गंभीर नहीं हुए हैं। कम्युनिटी चेन के बढ़ते कारवां का सबसे बड़ा कारण पंचायत चुनाव में किस्मत आजमाने वाले प्रत्याशियों को माना जा रहा है। जो तहसील व ब्लाक मुख्यालय से लेकर अपने निर्वाचन क्षेत्र तक कोविड नियमवाली की धज्जियां उड़ाते दिख रहे है। ऐसे लोग प्रशासन को दिखाने के लिए कान पर मास्क तो टांग रखे हैं, कितु मुंह व नाक पूरी तरह से खुला रख रहे हैं।

loksabha election banner

गुरुवार व शुक्रवार को आई जांच रिपोर्ट में सर्वाधिक म्योरपुर ब्लाक के 160 व 168 एवं दुद्धी ब्लाक के 20 व 17 लोग कोरोना पाजिटिव आये हैं। इस बाबत प्रबुद्ध वर्ग के लोगों ने बताया कि म्योरपुर में अत्यधिक मामले उर्जांचल की ओर से आ रहे हैं। उनकी वजह से इस समूचे क्षेत्र में कोरोना विकराल रूप लेते जा रहा है। बीते दिनों काल के गाल में समाए युवा अधिवक्ता राम प्रकाश सिन्हा भी ऐसे ही लोगों के संपर्क में आने से शिकार हुए है। प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा जन जागरूकता के साथ ही बगैर मास्क के पकड़े जाने वाले कुछ लोगों से जुर्माना भी वसूल किया गया, कितु उससे भी लोग सबक नहीं ले रहे है। पंचायत चुनाव संपन्न कराने के लिए स्थानीय पुलिस फोर्स को बाहर भेजे जाने से प्रशासन सख्त नही हो पा रहा है। ऐसे में प्रबुद्ध वर्ग के लोग लोगों को कोविड नियमावली का अनुपालन करने के लिए जागरूक तो कर रहे हैं, कितु इसका बहुत अधिक प्रभाव पड़ता नही दिख रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.