Move to Jagran APP

अनुशासन, समर्पण व लगन से मिलती है बड़ी सफलता

पूर्ण अनुशासन समर्पण व लगन से ही जीवन के किसी भी क्षेत्र में सफलता पाने का रास्ता खुलता है। सफलता के ये सुझाव एनसीएल की होल्डिग कंपनी कोल इंडिया लिमिटेड के आफिसर्स वाइफ समिति की अध्यक्ष डा. निशा ठाकुर ने गतदिवस एनसीएल दौरे के दौरान व्यक्त किया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 30 Mar 2019 04:55 PM (IST)Updated: Sat, 30 Mar 2019 04:55 PM (IST)
अनुशासन, समर्पण व लगन से मिलती है बड़ी सफलता
अनुशासन, समर्पण व लगन से मिलती है बड़ी सफलता

जासं, अनपरा (सोनभद्र) : पूर्ण अनुशासन, समर्पण व लगन से ही जीवन के किसी भी क्षेत्र में सफलता पाने का रास्ता खुलता है। सफलता के ये सुझाव एनसीएल की होल्डिग कंपनी कोल इंडिया लिमिटेड के आफिसर्स वाइफ समिति की अध्यक्ष डा. निशा ठाकुर ने गतदिवस एनसीएल दौरे के दौरान व्यक्त किया। खड़िया क्षेत्र अतिथि गृह में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि निशा ठाकुर ने स्कूली बच्चों को समय की पाबंदी का पालन करने का सुझाव दिया।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि यदि जीवन में कुछ कर गुजरने का जुनून है तो कोई लक्ष्य कितना भी कठिन क्यों न हो, उसे प्राप्त कर सकते हैं। एनसीएल द्वारा सौ मिलियन टन कोयला उत्पादन लक्ष्य हासिल करने की मिसाल देते हुए कहा कि कड़ी मेहनत एवं समर्पण से हम भी अपने सपने पूरा कर सकते हैं। बच्चों को देश का भविष्य बताते हुए कहा कि आज बच्चों की बेहतर शिक्षा में निवेश करके हम अपने देश का उज्ज्वल भविष्य सुनिश्चित कर सकते हैं। खेलकूद और शैक्षणिक गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बच्चों को पुरस्कृत किया। एनएससी में भर्ती मरीजों का हाल-चाल लेते हुए उनके बीच फल वितरण किया। डा. ठाकुर ने पर्यावरण संरक्षण एवं संवर्धन का संदेश देने के लिए खड़िया क्षेत्र के अतिथि गृह एवं निगाही चिल्ड्रेन पार्क में पौधरोपण किया। इस अवसर पर एनसीएल कृति महिला मंडल की अध्यक्ष संगीता सिन्हा, प्रतिमा पांडेय, विमला प्रसाद एवं नीलू ठाकुर आदि अतिथि उपस्थित रहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.