Move to Jagran APP

सार्वजनिक स्थलों पर फेंका कूड़ा तो लगेगा जुर्माना

जासं चोपन (सोनभद्र) आदर्श नगर पंचायत चोपन में कोरोना वायरस के बचाव के लिए बड़ी तैयारी की गई है। अध्यक्ष फरीदा बेगम व अधिशासी अधिकारी महेंद्र कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से बताया कि कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए नगरवासियों के बचाव के लिए साफ-सफाई पर विशेष ध्यान

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Mar 2020 06:17 PM (IST)Updated: Thu, 19 Mar 2020 06:17 PM (IST)
सार्वजनिक स्थलों पर फेंका कूड़ा तो लगेगा जुर्माना
सार्वजनिक स्थलों पर फेंका कूड़ा तो लगेगा जुर्माना

जासं, चोपन (सोनभद्र) : आदर्श नगर पंचायत चोपन में कोरोना वायरस से बचाव के लिए बड़ी तैयारी की गई है। अध्यक्ष फरीदा बेगम व अधिशासी अधिकारी महेंद्र कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से बताया कि कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए नगरवासियों के बचाव के लिए साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। नियमित रूप से नालियों की सफाई तथा दवाओं के छिड़काव के साथ ही साथ प्रतिदिन फॉगिग कराने का निर्णय लिया गया है। कोरोना के प्रति जागरूक करने के लिए प्रचार-प्रसार भी कराया जा रहा है। नगरवासी मकानों के आसपास साफ सफाई रखें तथा अपने घरों का पूरा कूड़ा निकाय द्वारा कूड़ा एकत्रित करने वाली गाड़ी को ही दें। खुले में इधर-उधर कूड़ा फेंकने वाले के खिलाफ नगर पालिका एक्ट 1916 के तहत जुर्माना वसूला जाएगा। नगर के सभी होटलों को निर्देशित किया गया है कि होटल में हैंडवास की व्यवस्था रखें। रेलवे स्टेशन, बस व आटो स्टैंड पर हैंडवाश की व्यवस्था कराई गई है। अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की डाएगी। प्रभारी निरीक्षक चोपन ने बताया कि पुलिस अलर्ट है। यदि कही भी किसी माध्यम से कोरोना से संबंधित अफवाह फैलाई जाती है तो मोबाइल नंबर 9454404275 पर तत्काल सूचित करें।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.