Move to Jagran APP

वनकर्मियों ने वन माफियाओं के खिलाफ दी तहरीर

बभनी वन क्षेत्राधिकारी कार्यालय से जुड़े वन कर्मियों ने मंगलवार को कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर गोहड़ा गांव के दो लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने की मांग की है। पुलिस मामले की पड़ताल करने में जुटी हुई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 05 Mar 2019 08:52 PM (IST)Updated: Tue, 05 Mar 2019 08:52 PM (IST)
वनकर्मियों ने वन माफियाओं के खिलाफ दी तहरीर
वनकर्मियों ने वन माफियाओं के खिलाफ दी तहरीर

जासं, दुद्धी (सोनभद्र) : बभनी वन क्षेत्राधिकारी कार्यालय से जुड़े वन कर्मियों ने मंगलवार को कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर गोहड़ा गांव के दो लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने की मांग की है। पुलिस मामले की पड़ताल करने में जुटी हुई है। इस बाबत बभनी वन क्षेत्र के दरोगा घेंघू राम यादव ने कोतवाली पुलिस को दिए तहरीर में आरोप लगाया है कि शातिर किस्म के वन अपराधी हैं। बीते दो मार्च को सायं चार बजे सूचना मिली कि जंगल में कुछ लोगों द्वारा हल्दू के पेड़ की कटान किया जा रहा है। इस पर जब बीट के लोगों के साथ मौके पर वनकर्मी पहुंचे, तो आरोपितों ने कटे हुए पेड़ के बारे में कुछ भी बताने से मना करते हुए उल्टे मौके पर पहुंचे कर्मियों से ही उलझाना शुरू कर दिए। किसी तरह उनके कब्जे से कटे हुए हल्दू के पेड़ का छिला हुआ बोटा आदि अपने कब्जे में लेकर उसे सील किया गया। वन कर्मियों ने पुलिस को घटना की लिखित जानकारी देते हुए नामजद आरोपितों के खिलाफ कारवाई की मांग की।

loksabha election banner

एडीएम ने किया जांच

जासं, ओबरा (सोनभद्र) : बिल्ली मारकुंडी खनन क्षेत्र के पास स्थित रिहायशी बस्तियों के घरों को खनन विस्फोट से हो रही दिक्कतों की अपर जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह ने जांच की। एडीएम ने बिल्ली मारकुंडी के न्यू कालोनी के घरों का जायजा लिया। मामले की शिकायत करने वाले अपना दल एस युवा मंच के प्रदेश महासचिव आनंद पटेल दयालु ने एडीएम को कई प्रभावित घरों का मुआयना कराया। श्री दयालु ने बताया कि विस्फोट से दीवारों में दरार पड़ रही है। जिसके कारण नागरिकों में रोष व्याप्त है। इस दौरान महताब आलम जिलाध्यक्ष अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ, महेश अग्रहरि, शिब्बू खान मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.