Move to Jagran APP

पांच राज्यों की पुलिस ने तैयार की साझा रणनीति

आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान किसी प्रकार के असामाजिक तत्व या नक्सली चुनावी गतिविधियों को प्रभावित न कर सकें इसके लिए पांच राज्यों के पुलिस अधिकारियों ने गुरुवार को अपनी-अपनी रणनीति को साझा किया। चुर्क पुलिस लाइन में आयोजित बैठक में बिहार मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ बिहार व यूपी के कई जिलों के अधिकारियों ने अपने-अपने यहां की रणनीति और अपराधियों की सूची एक दूसरे को दिया। जंगल व पहाड़ वाले इलाके में संयुक्त कां¨बग और कार्रवाई के लिए भी जरूरी रणनीति पर चर्चा की गई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Feb 2019 07:11 PM (IST)Updated: Thu, 21 Feb 2019 10:06 PM (IST)
पांच राज्यों की पुलिस ने तैयार की साझा रणनीति
पांच राज्यों की पुलिस ने तैयार की साझा रणनीति

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान किसी प्रकार के असामाजिक तत्व या नक्सली चुनावी गतिविधियों को प्रभावित न कर सकें, इसके लिए पांच राज्यों के पुलिस अधिकारियों ने गुरुवार को अपनी-अपनी रणनीति को साझा किया। चुर्क स्थित पुलिस लाइन में आयोजित बैठक में बिहार, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार व यूपी के कई जिलों के अधिकारियों ने अपनी-अपनी रणनीति और अपराधियों की सूची एक दूसरे को दिया। जंगल व पहाड़ वाले इलाके में संयुक्त कां¨बग और कार्रवाई के लिए भी जरूरी रणनीति पर चर्चा की गई।

loksabha election banner

अपर पुलिस महानिदेशक वाराणसी जोन वाराणसी पीवी रामा शास्त्री की अध्यक्षता में हुई बैठक में बिहार, झारखंड और छत्तीसगढ़ की सीमा से सटे इलाकों में लगातार कां¨बग अभियान चलाने व अपराधियों, नक्सलियों, संदिग्ध लोगों के बारे में संयुक्त कार्रवाई करते हुए एक दूसरे से साझा करने के लिए कहा गया। इसके अलावा मध्य प्रदेश सीमा से सटे इलाकों में भी खास सतर्कता बरतने की रणनीति बनीं। एडीजी ने कहा कि सभी लोग एक दूसरे से सामंजस्य बनाकर कां¨बग करें। जहां संचार व्यवस्था की समस्या हो वहां खास तरीके से अलर्ट रहें। जहां से शराब की तस्करी या अन्य सामानों की तस्करी की आशंका है ऐसे संदिग्ध जगहों को चिह्नित किया जाए। इसके साथ ही अपराध करने के पश्चात मूल निवास स्थान पर शरण लेने वाले अपराधियों के सूची का आदान-प्रदान किया गया और ऐसे वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए रणनीति बनाई गई। कहा गया कि चुनाव के दौरान प्रदेश की सीमाएं सील की जाएंगी। इन अधिकारियों की रही उपस्थिति

चुनाव को लेकर हुई इस महत्वपूर्ण बैठक में चंचल कुमार पुलिस महानिरीक्षक रीवा मध्य प्रदेश, विजय ¨सह मीना पुलिस महानिरीक्षक वाराणसी रेंज, हिमांशु गुप्ता पुलिस महानीरीक्षक सरगुजा रेंज छत्तीसगढ़, किरीट राठोड पुलिस अधीक्षक सोनभद्र, हितेश चौधरी पुलिस अधीक्षक ¨सगरौली, संतोष कुमार ¨सह पुलिस अधीक्षक चंदौली, अर¨वद चतुर्वेदी पुलिस अधीक्षक गाजीपुर, अजय कुमार ¨सह अपर पुलिस अधीक्षक मीरजापुर, सदन कुमार अपर पुलिस अधीक्षक गढ़वा झारखंड, दुर्गेश कुमार अपर पुलिस अधीक्षक रोहतास बिहार, अवधेश ¨सह अपर पुलिस अधीक्षक ऑपरेशन सोनभद्र, आनंद कुमार राय अपर पुलिस अधीक्षक कैमूर बिहार, अरूण कुमार गुप्ता क्षेत्राधिकारी बक्सर बिहार व अविनाश ठाकुर क्षेत्राधिकारी बलरामपुर छत्तीसगढ़, क्षेत्राधिकारी सदर सोनभद्र अभिनव, ओबरा ज्ञान प्रकाश राय आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.