जागरण संवाददाता, अनपरा (सोनभद्र) : मध्य प्रदेश स्थित विध्याचल विद्युत गृह के स्विच यार्ड में रविवार की सुबह नौ बजे के करीब लगी आग से सीटी ट्रांसफार्मर जलकर खाक हो गया। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। इस घटना से परियोजना को कितनी क्षति हुई है, फिलहाल यह साफ नहीं हो सका है। अफसरों का कहना है कि क्षति का आकलन किया जा रहा है।

सिगरौली के विध्ननगर क्षेत्र में स्थित 4760 मेगावाट क्षमता के विध्याचल पावर प्रोजेक्ट की पांच सौ. मेगावाट क्षमता की सातवीं इकाई के स्विच यार्ड के ट्रांसफार्मर में आग लग गई। प्रारंभिक जांच में शार्ट सर्किट घटना की वजह बताई जा रही है। आग ने यूनिट नंबर सात को इस तरह अपने कब्जे में लिया कि कंपनी के अधिकारियों में अफरातफरी मच गई। आग का हाल यह रहा कि एनटीपीसी कैंपस धुएं से भर गया। सूत्रों के अनुसार इस घटना से एनटीपीसी को करोडों का नुकसान होना बताया जा रहा है। सीआइएसएफ कर्मियों ने संभाला मोर्चा

विध्याचल पावर प्रोजेक्ट की पांच सौ. मेगावाट क्षमता की सातवीं इकाई के स्विच यार्ड में लगी आग पर काबू पाने के लिए सीआइएसएफ के जवानों ने मोर्चा संभाला। फायर बिग्रेड के गाड़ियों की मदद से कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू पाया गया। एनटीपीसी के अधिकारी मौके पर पहुंच कर नुकसान के आकलन में लग गए हैं।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप