Move to Jagran APP

मतदेय स्थल तक पहुंचना आसान नहीं

जागरण संवाददाता गोविदपुर (सोनभद्र) ओबरा विधानसभा क्षेत्र के खैराही मतदेय स्थल पर पहुंचने के

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 05:07 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 08:34 PM (IST)
मतदेय स्थल तक पहुंचना आसान नहीं
मतदेय स्थल तक पहुंचना आसान नहीं

जागरण संवाददाता, गोविदपुर (सोनभद्र): ओबरा विधानसभा क्षेत्र के खैराही मतदेय स्थल पर पहुंचने के लिए मतदाताओं को काफी परेशानी झेलनी पड़ेगी। इस मतदेय स्थल तक जाने वाली सड़क पूरी तरह जर्जर होकर गड्ढे में तब्दील हो गई है। करीब तीन हजार मतदाताओं को इस खस्ताहाल सड़क से ही गुजरकर मतदान के लिए जाना होगा।

loksabha election banner

क्षतिग्रस्त सड़क की मरम्मत न होने से मतदाता नाराज हैं। मतदाताओं का कहना है कि सड़क की मरम्मत पर अफसर ध्यान नहीं दे रहे हैं। पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य अशोक, ननकू, रामदेव, सुनीता, महागुरु, संतोष,शाह मुहम्मद ने बताया कि खैराही में तीन ह•ार मतदाता हैं, लेकिन मुर्धवा-बीजपुर मुख्य मार्ग से खैराही मतदेय स्थल जाने वाला संपर्क मार्ग गड्ढे में तब्दील है। इससे इस सड़क पर पैदल चलना काफी परेशानी भरा है। ऐसे में बाइक और छोटे वाहनों को चलना तो और दूभर हो गया है। ग्रामीणों ने बताया कि गांव के अधिकतर संपर्क मार्ग खराब हैं। सड़कों की गिट्टियां उखड़ कर तितर-बितर हो गई है।

इससे वाहन चालकों को काफी दिक्कत होती है। ग्रामीणों ने कहा कि मतदेय स्थल पर पानी, बिजली और शौचालय की व्यवस्था दुरुस्त की जा रही है, लेकिन ग्रामीण अंचलों में जिस सड़क पर चल कर मतदाता मत देने जाएंगे और लोकतंत्र को मजबूत करेंगे उस सड़क की मरम्मत नहीं कराई जा रही है। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से क्षतिग्रस्त सड़क के मरम्मत की मांग की है।

गौरतलब है कि जनपद के कई विधानसभा क्षेत्रों में सड़कों की हालत खराब है। इसके कारण लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। सड़कों के निर्माण को लेकर नागरिकों ने कई बार धरना-प्रदर्शन किया किंतु मार्ग निर्माण की दिशा में कोई कार्रवाई नहीं की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.