Move to Jagran APP

महिला कर्मियों ने सीखे तालमेल के गुर

एनसीएल मुख्यालय में गुरुवार को वर्क लाइफ बैलेंस विषय पर कार्यशाला आयोजन किया गया। जिसमें मुख्यालय सहित विभिन्न कोयला क्षेत्रों एवं इकाइयों की 110 महिला कर्मियों ने पेशेवर एवं निजी जिदगी में तालमेल के गुर सीखे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Sep 2019 06:17 PM (IST)Updated: Fri, 27 Sep 2019 06:17 PM (IST)
महिला कर्मियों ने सीखे तालमेल के गुर
महिला कर्मियों ने सीखे तालमेल के गुर

जासं, अनपरा (सोनभद्र) : एनसीएल मुख्यालय में गुरुवार को 'वर्क लाइफ बैलेंस' विषय पर आयोजित कार्यशाला में मुख्यालय सहित विभिन्न कोयला क्षेत्रों एवं इकाइयों की 110 महिला कर्मियों ने पेशेवर एवं निजी जिदगी में तालमेल के गुर सीखे। पति-पत्नी के बीच आपसी समझदारी स्थापित करने एवं जिम्मेदारियों का निर्वहन करने को निजी एवं पेशेवर जीवन में संतुलन लाने की सीख दी गई।

loksabha election banner

एनसीएल के निदेशक तकनीकी गुणाधर पांडेय ने कहा कि कंपनी की उन्नति में महिला कर्मी तनाव मुक्त रहकर पूर्ण क्षमता से काम करने की अहमियत से प्रबंधन वाकिफ है। प्रबंधन महिला कर्मियों को उनकी पारिवारिक जिम्मेदारियों को निभाने के लिए उन्हें सभी वैधानिक अधिकारों को दिलाने के लिए कटिबद्ध है।

निदेशक वित्त एवं कार्मिक एनएन ठाकुर ने जीवन में हर जिम्मेदारी को सफलता पूर्वक निभाने के लिए शांत होकर संयम के साथ काम करने पर बल दिया। पेशेवर एवं निजी जीवन में बेहतर संतुलन बनाने में व्यक्तिगत प्रयासों को अहम बताया। आपसी संवाद से जटिल से जटिल मसलों को आसानी से सुलझाया जा सकता है। कार्यशाला में महिला कर्मियों को तनाव मुक्त होकर काम करने, जटिल चीजों को सरल बनाने, समय प्रबंधन और जिम्मेदारियों को साझा करने के तरीके कई क्रियाओं के जरिये सिखाए गए। महाप्रबंधक कार्पोरेट योजना सतीश झा ने पति-पत्नी दोनों के नौकरीपेशा होने की दशा में जिम्मेदारियों को निभाने की सीख दी।

महाप्रबंधक (उत्खनन) एससी वत्स एवं उनकी अध्यापिका पत्नी मीनाक्षी वत्स, महाप्रबंधक (सामग्री प्रबंधन) एसके घोष एवं उनकी अध्यापिका पत्नी इशिता घोष, डा. पंकज एवं डा. प्रतिमा ने अपने अनुभव साझा किए। महिला कर्मियों के सवालों के जवाब देकर उनका मार्ग दर्शन किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.