Move to Jagran APP

नवाटोला में बालिका को हाथी ने पटककर मार डाला

स्थानीय थाना क्षेत्र से सटे छत्तीसगढ़ के बलरामपुर वन परिक्षेत्र में रघुनाथनगर के गिरवानी नवाटोला में एक बालिका को हाथी ने कुचल कर मार डाला। घटना रात करीब 11 बजे की बतायी जा रही है। इस घटना से लोगों में दहशत का माहौल है। अभी एक माह पहले ही बभनी और बीजपुर थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवों में हाथियों ने उत्पात मचाया था। सैकड़ों किसानों की फसल बर्बाद की तो एक किसानों को पटककर मार डाला था। इस घटना से एक बार फिर सीमावर्ती गांवों में दहशत फैल गई है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Dec 2019 06:46 PM (IST)Updated: Thu, 12 Dec 2019 06:46 PM (IST)
नवाटोला में बालिका को हाथी ने पटककर मार डाला
नवाटोला में बालिका को हाथी ने पटककर मार डाला

जासं, बभनी (सोनभद्र): स्थानीय थाना क्षेत्र से सटे छत्तीसगढ़ के बलरामपुर वन परिक्षेत्र में रघुनाथनगर के गिरवानी नवाटोला में एक बालिका को हाथी ने कुचल कर मार डाला। घटना रात करीब 11 बजे की बताई जा रही है। इस घटना से लोगों में दहशत का माहौल है। अभी एक माह पहले ही बभनी और बीजपुर थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवों में हाथियों ने उत्पात मचाया था। सैकड़ों किसानों की फसल बर्बाद की तो एक किसानों को पटककर मार डाला था। इस घटना से एक बार फिर सीमावर्ती गांवों में दहशत फैल गई है।

loksabha election banner

बताया गया कि अशर्फीलाल की नौ वर्षीय पुत्री देवकुंवर घर में सो रही थी। अचानक रात 11 बजे के आस-पास एक हाथी आया जो घर के दरवाजे से होते हुए चौकी पर सो रही कक्षा तीसरी की छात्रा देवकुंवर को कपड़े के साथ खींचा। जिससे नींद में सो रही छात्रा दूर जाकर गिरी। उसके बाद हाथी ने चौकी को भी तोड़ दिया। झरी में रखे खाद्य सामग्रियों को तहस-नहस कर बालिका को पुन: सूंड में उठाया और पटक दिया इससे उसकी मौत हो गई। जैसे तैसे करके घर वालों ने अपनी जान बचाकर घर से भागे। ग्रामीणों की मानें तो यहां वन विभाग की सुस्ती भी देखने को मिल रही है। जब हाथियों का आतंक क्षेत्र में है तो भी वन विभाग के लोग चैन से हैं। पूरा परिवार वन विभाग की लापरवाही का खामियाजा भुगतने को विवश है। वन विभाग को चाहिए कि आसपास के क्षेत्रवासियों को सतर्क रखे। गुरुवार की सुबह गांव में पहुंचे वन विभाग के लोगों ने मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया। बता दें कि बभनी क्षेत्र में भी हाथियों ने ऐसा उत्पात मचाया था कि इलाके में महीने भर दहशत रही। इस दौरान बभनी थाना क्षेत्र के ही एक गांव में किसान को पटककर मार दिया था। दो लोग घायल भी हुए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.