Move to Jagran APP

टॉक्सिलजिकल लैब की जल्द की जाएगी स्थापना

म्योरपुर ब्लाक के बनवासी सेवा आश्रम के अतिथि गृह में रविवार को जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल व एसडीएम कृपा शंकर पांडेय ने आश्रम की मंत्री शुभा प्रेम से मिलकर वहां पर किए जा रहे जनहित के कार्यो की जानकारी लेते हुए सराहना की। इस दौरान टॉक्सिलजिकल लैब की जल्द स्थापना वनाधिकार की फाइलों के निस्तारण और फ्लोराइड प्रभावित गांव को शुद्ध पानी को लेकर चर्चा किया। आश्रम की मंत्री शुभा प्रेम ने कहा कि जिले में 52 ह•ार से

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 May 2019 09:50 AM (IST)Updated: Mon, 27 May 2019 09:50 AM (IST)
टॉक्सिलजिकल लैब की जल्द की जाएगी स्थापना
टॉक्सिलजिकल लैब की जल्द की जाएगी स्थापना

जासं, गोविदपुर (सोनभद्र) : म्योरपुर ब्लाक के बनवासी सेवा आश्रम के अतिथि गृह में रविवार को जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल व एसडीएम कृपा शंकर पांडेय ने आश्रम की मंत्री शुभा प्रेम से मिलकर वहां पर किए जा रहे जनहित के कार्यो की जानकारी लेते हुए सराहना की। इस दौरान टॉक्सिलजिकल लैब की जल्द स्थापना जिसमें कई के प्रदूषण की जांच होगी, वनाधिकार की फाइलों के निस्तारण और फ्लोराइड प्रभावित गांव को शुद्ध पानी को लेकर चर्चा किया।

loksabha election banner

आश्रम की मंत्री शुभा प्रेम ने कहा कि जिले में 52 हजार से ज्यादा वनाधिकार की फाइलों के निस्तारण के लिए अलग से सरकारी एजेंसी होनी चाहिए। तभी सही निस्तारण हो सकता है। उन्होंने एनजीटी द्वारा दिए गए निर्देश के पालन को जमीनी हकीकत में बदलने का आग्रह किया। कहा कि इसके लिए जिला प्रशासन को ठोस कदम उठाने चाहिए। जिस पर डीएम ने आश्वासन दिया कि लैब की स्थापना के लिए जल्द पहल की जाएगी। उन्होंने खाड़ी ग्राम उद्योग द्वारा निर्मित घानी तेल साबुन, मसाला, कपड़े आदि को देखकर उसकी सराहना की। इस मौके पर विमल भाई, देवनाथ सिंह, केवला भाई, लाल बहादुर सिंह, शिव सरन सिंह, थाना प्रभारी निरीक्षक विजय शंकर सिंह, अनूप यादव आदि रहे। हवाईपट्टी विस्तारीकरण में करें सहयोग

गोविदपुर (सोनभद्र) : जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल रविवार को म्योरपुर हवाई पट्टी का निरीक्षण कर किसानों से विस्तारीकरण में सहयोग करने की अपील किया। कहा कि हवाईपट्टी विस्तारीकरण में किसी प्रकार की बाधा नहीं आने दिया जाएगा। जो ग्रामीण मुआवजा पा चुके हैं वह इसमे सहयोग करें। भवन स्वामी सत्यनारायण यादव ने कहा कि मेरा मकान 126 वर्ग मीटर में है लेकिन मुझे मुआवजा 94 वर्ग मीटर का ही मिला है। गणेश सिंह अग्रहरि ने बताया कि मेरे मुआवजे की रकम दूसरे के खाते में चला चली गई है। किसानों की बाते सुनने के बाद डीएम ने दुद्धी एसडीएम को जल्द निवारण करने का निर्देश दिया। कहा कि भारत सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है इसे जल्द पूरा करना है, अगर सब कुछ सही रहा तो दिसम्बर तक म्योरपुर से नियमित उड़ान शुरू कर दी जाएगी। हवाईपट्टी के जद में पड़ने वाले टावरों के बारे में भी जानकारी लिया। ठेकेदार को बाउंड्रीवाल का निर्माण कार्य शुरू करने का निर्देश दिया तथा म्योरपुर थाने में लगे टावर को हटाने के बारे में थानाध्यक्ष से जानकारी प्राप्त किया। इस मौके पर एसडीएम कृपा शंकर पाण्डेय, राजस्व निरीक्षक आरिफ, क्षेत्रीय लेखपाल सुरेन्द्र नाथ पाठक, एसडीओ वन विभाग मनमोहन मिश्रा, थानाध्यक्ष विजय शंकर सिंह, रेंजर शहजादा इस्लामुद्दीन, जरहा रेंजर दिनेश कुमार, डा.राजीव रंजन आदि रहे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.