Move to Jagran APP

दुद्धी-अमवार संपर्क मार्ग पर चलना हुआ दूभर

दुद्धी-अमवार संपर्क मार्ग पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुका है। तमाम शिकायतों के बावजूद इस ओर न तो प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा ध्यान दिया जा रहा है, न ही संबंधित महकमे द्वारा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Jan 2019 10:01 PM (IST)Updated: Thu, 17 Jan 2019 10:01 PM (IST)
दुद्धी-अमवार संपर्क मार्ग पर चलना हुआ दूभर
दुद्धी-अमवार संपर्क मार्ग पर चलना हुआ दूभर

जासं, दुद्धी (सोनभद्र) : दुद्धी-अमवार संपर्क मार्ग पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुका है। तमाम शिकायतों के बावजूद इस ओर न तो प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा ध्यान दिया जा रहा और न ही संबंधित महकमे द्वारा। इससे मार्ग पर नियमित सफर करने वाले ग्रामीणों में महकमे के साथ ही शासन-प्रशासन के प्रति गहरी नाराजगी देखने को मिल रही है। परेशान हाल लोगों ने चेताया कि यदि एक सप्ताह के अंदर क्षतिग्रस्त मार्ग का मरम्मत शुरू नहीं हुआ तो वे सड़क जाम कर धरना-प्रदर्शन करेंगे।

loksabha election banner

तहसील मुख्यालय के काली तिराहे से अमवार में निर्माणाधीन कनहर ¨सचाई परियोजना तक जाने वाले इस संपर्क मार्ग को दो-लेन बनाने का प्रस्ताव 2014 में तत्कालीन जिलाधिकारी ने किया था। वह प्रस्ताव कहां गया इसका पता नहीं चल सका है। स्थिति यह है कि करीब 17 किमी लंबा यह मार्ग पूरी तरह से जर्जर हो चुका है। मार्ग का देख-रेख न होने से दुद्धी से अमवार के बीच सैकड़ों छोटे-बड़े गड्ढे बनकर दुर्घटनाओं का सबब बन रहे हैं। सप्ताह भर पूर्व इस मार्ग के खजुरी गांव में असंतुलित बाइक गिरने से उस पर सवार भाजपा कार्यकर्ता घायल हो गया था। उसका हालचाल लेने पहुंचे सत्ताधारी दल के नेताओं को ग्रामीणों ने जमकर खरी-खोटी सुनाते हुए मार्ग का मरम्मत कराने की मांग की थी। इस पर ग्रामीणों के बीच फंसे नेताजी ने मौके से संबंधित महकमे के अधिकारियों से बात की और आक्रोशित ग्रामीणों को आश्वस्त किया था कि शीघ्र ही मरम्मत का कार्य शुरू हो जाएगा। सप्ताह भर का समय व्यतीत होने के बावजूद मरम्मत कार्य तो दूर, महकमा दुर्घटनाओं को दावत देने वाले गड्ढों में मिट्टी भी नहीं डलवाया। महकमे की इस प्रवृत्ति का असर यह हुआ कि ग्रामीणों के सामने जाने से नेताजी कतराने लगे हैं। ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि सप्ताहभर के अंदर यदि मरम्मत कार्य शुरू नहीं हुआ तो वे इस मार्ग की रफ्तनी ठप कर मार्ग पर ही धरना-प्रदर्शन करने को विवश होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.