Move to Jagran APP

दानदाताओं का पिटारा, जरूरतमंदों को भोजन

कोरोना वायरस को लेकर हुए लॉकडाउन के चलते कोई भी गरीब भूखा न रहे इसके लिए जिले के दानदाताओं ने अपना पिटारा खोल दिया है। जरुरतमंदों को जगह-जगह भोजन व लंच पैकेट का विरतण किया जा रहा है। प्रशासन का भी पूरी तरीके से सहयोग किया जा रहा है। जहां तक सामाजिक संस्थाओं को जानकारी मिल रही है वहां तक वे मदद के लिए हाथ बढ़ा रही हैं। वे भूखों को भोजन की व्यवस्था कर रही हैं। इस महामारी से निपटने के लिए प्रशासनिक अमला भी लगा हुआ है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 Apr 2020 06:06 PM (IST)Updated: Fri, 03 Apr 2020 06:06 PM (IST)
दानदाताओं का पिटारा, जरूरतमंदों को भोजन
दानदाताओं का पिटारा, जरूरतमंदों को भोजन

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : कोरोना वायरस को लेकर हुए लॉकडाउन के चलते कोई भी गरीब भूखा न रहे इसके लिए जिले के दानदाताओं ने अपना पिटारा खोल दिया है। जरूरतमंदों को जगह-जगह भोजन व लंच पैकेट का वितरण किया जा रहा है। प्रशासन का भी पूरी तरीके से सहयोग किया जा रहा है। जहां तक सामाजिक संस्थाओं को जानकारी मिल रही है, वहां तक वे मदद के लिए हाथ बढ़ा रही हैं। वे भूखों को भोजन की व्यवस्था कर रही हैं। इस महामारी से निपटने के लिए प्रशासनिक अमला भी लगा हुआ है।

loksabha election banner

राब‌र्ट्सगंज नगर में सेवादारों की रसोई की टीम हर भूखे व्यक्ति को खाना खिला रही है। सेवादारों की तरफ से पहले प्रत्येक रविवार को गरीबों को भोजन कराया जाता था। लेकिन जब से लॉकडाउन हुआ है प्रतिदिन लोगों को भोजन कराया जा रहा है। इस नेक कार्य मे हाथ बटाने के लिए मुख्य बलकार सिंह, पुनीत जैन, जसकीरत सिंह, सहयोगी पवन जैन, नितिन केशरी, अल्ताफ कादरी आदि सहयोग कर रहे हैं। इसी तरह युवा समाजसेवी आकाश जायसवाल के नेतृत्व में जरूरतमंदों में 500 पैकेट भोजन का वितरण किया गया। उधर ग्राम पंचायत गेंगुआर में  ग्राम  प्रधान की ओर से निश्शुल्क भोजन की व्यवस्था पिछले दो दिनों से प्राथमिक विद्यालय तियरा पर चल रहा है। जन कल्याण सेवा समिति के द्वारा गरीब असहायों में तीन सौ लंच पैकेट का वितरण किया गया। इसमें मन्नू पांडेय, नीतीश पांडेय, अमीश पांडेय, आनन्द चौबे आदि मौजूद रहे। रेणुकूट में मानवता की थाली के सदस्यों की तरफ से संस्था के अध्यक्ष प्रदीप श्रीवास्तव के नेतृत्व में रेलवे लाइन व आसपास की मलिन बस्तियों में निश्शुल्क राशन सामग्री का वितरण किया गया। सपा के जिला सचिव प्रमोद यादव ने गरीब बच्चों में दूध का वितरण किया।

खलियारी : बनवासी कल्याण सेवा समिति के विभाग मंत्री आनंद उपाध्याय की तरफ से नगवां विकास खंड क्षेत्र में रह रहे बनवासी लोगों को राहत खाद्य सामग्री वितरण किया गया। इस मौके पर ब्लाक प्रमुख प्रवीण कुमार सिंह, बीडीओ प्रदीप तिवारी आदि मौजूद रहे।

घोरावल : बेसिक शिक्षा अधिकारी के आह्वान पर घोरावल ब्लाक के शिक्षकों ने भी जरूरतमंदों में राहत सामग्री वितरण किया। खंड शिक्षा अधिकारी घोरावल उदय चंद्र राय की मौजूदगी में  सिरसिया ठकुराई न्याय पंचायत के शिक्षकों की ओर से कुल 120 पैकेट, तिलौली न्याय पंचायत के शिक्षकों की तरफ से 53 पैकेट लंच विरतण किया गया।

रेणुकूट : नगर में स्थित औद्योगिक संस्थान बिड़ला कार्बन इंडिया लिमिटेड द्वारा मुर्धवा मोड़ और खाड़पाथर गांव में गरीबों एवं असहायों में भोजन का पैकेट वितरित किया गया। इस मौके पर सीएसआर विभाग के प्रमुख उपेंद्र मिश्रा ने बताया कि इकाई प्रमुख जेपीएन सिंह, जयंत सिंह के कुशल दिशा निर्देशन में हमारा संस्थान जरूरतमंद लोगों में खाद्य सामग्री और पका हुआ भोजन उपलब्ध करा रहा है।

शाहगंज : घोरावल तहसील के गुरदासपुर आश्रम झकाही के मलिकार बाबा फलदायक सेवानंद ने पुलिस पब्लिक अन्नपूर्णा बैंक में आश्रम की ओर से 25 क्विंटल चावल, चार क्विंटल दाल, 30 लीटर सरसों का तेल जरूरतमंदों की मदद के लिए दिया।

ओबरा : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ओबरा के स्वयंसेवको ने विभाग प्रचारक  अजीत के नेतृत्व में नगर सहित आस पास के ग्रामीण क्षेत्रों में 200 खाद्यान किट वितरित किया। उधर  राष्ट्रीय नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष आनंद पटेल दयालु के नेतृत्व में कबाड़ बीनने वाले परिवारों को खाद सामग्री वितरित किया गया।   महा अग्रसेन जागरण सेवा समिति के सदस्यों द्वारा सूखा राशन एवं पूरी सब्जी का पैकेट गरीबों में वितरित किया गया। इस दौरान  अमित अग्रवाल, गुलाब यादव आदि रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.