जासं, अनपरा (सोनभद्र) : एनसीएल की प्रेरणा महिला समिति ने स्थानीय ग्रिामीण महिलाओं के बीच टॉनिक एवं कैल्शियम के टैबलेट तथा नवजात शिशुओं के लिए बिस्किट, केला, टॉनिक और पेट के कीड़े के लिए दवाइयां वितरित की गईं। कार्यक्रम का आयोजन अधिकारी क्लब बीना में किया गया। कार्यक्रम में प्रेरणा महिला समिति की अध्यक्षा विजयलक्ष्मी राय मुख्य अतिथि उपस्थित रहीं।

इस दौरान श्रीमती राय ने कहा कि स्वस्थ बच्चे ही राष्ट्र के भविष्य हैं। इसलिए बच्चों को स्वस्थ एवं निरोग रखना आवश्यक है। उन्होंने उपस्थित माताओं को बच्चों का समय से टीकाकरण कराने, साफ-सफाई रखने एवं न्यूट्रीशन के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने उपस्थित महिलाओं को नवजात शिशुओं के पालन-पोषण के संबंध में विभिन्न जानकारियां दीं। कार्यक्रम में प्रेरणा महिला समिति की सदस्याएं जानकी स्वामी, मालिनी कुमार, आरती श्रीवास्तव, प्रीति ¨सह, दीप्ति जैन एवं अन्य सदस्य उपस्थित रहीं।

वहीं एनसीएल के ककरी क्षेत्र की एकता महिला समिति ने स्थानीय गरीब ग्रामीण महिलाओं के बीच साड़ी का वितरण किया। इसका आयोजन अधिकारी मनोरंजन गृह ककरी में किया गया। कार्यक्रम का आयोजन एकता महिला समिति की अध्यक्षा अनीता गोडसे के मार्गदर्शन में किया गया। कार्यक्रम में सुजाता ¨सह, इंदू ¨सह, अंबिका नारायण, उषा पाण्डेय, रोजी ¨सह, किरण कांत एवं अन्य सदस्य उपस्थित रहीं।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस