Move to Jagran APP

फर्जी तरीके से धन निकालने के विरोध में प्रदर्शन

चतरा ब्लाक के धर्मदासपुर व रघुनाथपुर के ग्रामीणों ने फर्जी तरीके लाखों रुपये निकालने के विरोध में मंगलवार को सदर तहसील परिसर में प्रदर्शन किया। इस दौरान तहसील दिवस में प्रार्थना पत्र देकर मामले की जांच कराए जाने की मांग की। चेतावनी दिया कि अगर जल्द ही गबन किए गए पैसों को वापस कराए जाने

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Feb 2020 09:57 PM (IST)Updated: Wed, 19 Feb 2020 06:12 AM (IST)
फर्जी तरीके से धन निकालने के विरोध में प्रदर्शन
फर्जी तरीके से धन निकालने के विरोध में प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : चतरा ब्लाक के धर्मदासपुर व रघुनाथपुर के ग्रामीणों ने फर्जी तरीके से लाखों रुपये निकालने के विरोध में मंगलवार को सदर तहसील परिसर में प्रदर्शन किया। इस दौरान तहसील दिवस में प्रार्थना पत्र देकर मामले की जांच कराए जाने की मांग की। चेतावनी दिया कि अगर जल्द ही गबन किए गए पैसे वापस नहीं मिले तो वह आंदोलन करने को बाध्य होंगे।

loksabha election banner

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि हम लोग मुटुथ व आरोहन फाइनेंस के तहत एक समिति बनाया है। अपने आवश्यकता के हिसाब से लेनी-देनी करते थे। इसी बीच गांव के ही कुछ लोगों ने आधार कार्ड, पासबुक व फोटो मांगते हुए पैसा निकलवाने की बात कही। सभी के इलाहाबाद बैंक सोढ़ा में जाकर विड्राल फार्म भरकर अंगूठा लगवा दिया। इसके बाद कहा गया कि बैंक का लिक फेल है इसलिए पैसा आज नहीं निकल सकता है। ग्रामीणों ने कहा जब हम लोग दोबारा बैंक गए तो पता चला कि 88 लोगों के खाते से पैसा निकाल लिया गया है, जबकि हम लोगों को एक रुपये भी नहीं मिला है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि फाइनेंस कंपनी व बैंक के कर्मचारियों के मिलीभगत से फर्जी तरीके से हम लोगों का पैसा निकाल लिया गया है। इसकी सूचना कई बार संबंधित थाने में दी गई लेकिन वहां से डांट कर भगा दिया गया। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से जल्द ही गबन किए गए पैसों को वापस कराते हुए दोषियों के ऊपर कार्रवाई किए जाने की मांग किया। चेतावनी दिया कि अगर शीघ्र ही आरोपियों पर कार्रवाई नहीं हुई तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। इस मौके पर रमाशंकर जायसवाल, गुलशन, प्रियंका, मुन्नी, लालती, नूरजहां, सोनमती, कलावती, मीना, शिवदुलारी, शिला देवी, मीरा, उर्मिला, रीता, रामरती, निर्मला, शिल्पी, प्रभावती, दिलकलो, प्रभावती आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.