Move to Jagran APP

चेयरमैन हत्याकांड की सीबीआइ व एनआइए से जांच की मांग

चोपन नगर पंचायत के चेयरमैन रहे इम्तियाज अहमद की गोली मारकर हत्या के मामले की सीबीआइ से जांच कराने की मांग को लेकर उनके छोटे भाई उस्मान अली ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा है कि इस हत्या के आरोपितों में कई अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं जो सीबीसीआइडी की जांच को प्रभावित कर सकते हैं। ऐसे में निष्पक्ष जांच सीबीआइ अथवा एनआइए से करायी जाए।

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 Jun 2019 07:48 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jun 2019 07:48 PM (IST)
चेयरमैन हत्याकांड की सीबीआइ व एनआइए से जांच की मांग
चेयरमैन हत्याकांड की सीबीआइ व एनआइए से जांच की मांग

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : चोपन नगर पंचायत के चेयरमैन रहे इम्तियाज अहमद की गोली मारकर हत्या के मामले की सीबीआइ व एनआइए से जांच कराने की मांग को लेकर उनके छोटे भाई उस्मान अली ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा है कि इस हत्या के आरोपितों में कई अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं, जो सीबीसीआइडी की जांच को प्रभावित कर सकते हैं। ऐसे में निष्पक्ष जांच सीबीआइ अथवा एनआइए से कराई जाए।

loksabha election banner

उस्मान ने सीएम को भेजे पत्र में कहा है कि उनके बड़े भाई इम्तियाज अहमद चोपन नगर पंचायत के अध्यक्ष पद पर तैनात थे। 25 अक्टूबर 2018 को ग्रेवाल पार्क प्रीतनगर चोपन में कुछ अज्ञात बदमाशों द्वारा गोली मारकर उनकी हत्या कर दी गई। घटना के दौरान ही स्थानीय लोगों व पुलिस ने मिलकर नक्सली कमांडर जो झारखंड का रहने वाला था कश्मीर पासवान उर्फ राकेश पुत्र विनय पासवान निवासी चकनार कस्तूरी, थाना हुसैनाबाद, जपला जिला पलामू को हत्या में प्रयुक्त कार्बाइन मय मैगनीज के साथ पकड़ लिया गया। इस हत्याकांड में कश्मीर कुमार के साथ ही कुछ आरोपित पकड़े गए। जबकि राकेश जायसवाल, रवि जालान, सूरज पासवान, रिकू जायसवाल, अखिलेश ठाकुर, संतोष पासवान, शशी चंद्रवंशी फरार चल रहे हैं। ये लोग जांच को प्रभावित करने के लिए उक्त हत्याकांड की सीबीसीआइडी द्वारा जांच कराए जाने की मांग किए थे, जबकि हम पीड़ित पक्ष स्थानीय पुलिस की जांच पर पूरा भरोसा है। उस्मान ने कहा कि इस हत्याकांड में जो लोग फरार चल रहे हैं वे जांच को प्रभावित करने के लिए हर तरह का हथकंडा अपना रहे हैं। ऐसे में निष्पक्ष जांच सीबीआइ या एनआइए से कराई जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.